इराक में अपने दूतावास की सुरक्षा के लिए कमांडो भेज सकता है भारत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Feb, 2018 10:21 PM

india can send commandos to protect its embassy in iraq

प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से खतरे की आशंका के बाद इराक में भारतीय दूतावास और राजनयिक कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए जल्द अर्द्धसैनिक कमांडो को तैनात किया जा सकता है। अधिकारियों ने कहा कि इराक की राजधानी बगदाद के अल मंसूर इलाके...

नई दिल्ली: प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से खतरे की आशंका के बाद इराक में भारतीय दूतावास और राजनयिक कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए जल्द अर्द्धसैनिक कमांडो को तैनात किया जा सकता है। 

अधिकारियों ने कहा कि इराक की राजधानी बगदाद के अल मंसूर इलाके में स्थित परिसर में एक सशस्त्र दस्ते की तैनाती के लिए केंद्रीय गृह और विदेश मंत्रालयों की ओर से सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को इस काम के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ जवानों को मुहैया कराने की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि कमांडों के ऊपर दूतावास, इसके राजनयिक कर्मियों और उनके परिवारों को आतंकी खतरों से बचाने की विशेष जिम्मेदारी होगी। 

घटनाक्रम से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘इराक में आईएसआईएस आतंकी समूह के लगातार खतरे को देखते हुए लंबे समय से विचार किया जा रहा है कि वहां भारतीय दूतावास में पेशेवर सुरक्षा घेरा होना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अर्द्धसैनिक कमांडो भेजने का प्रयास इस दिशा में एक कदम है। हालांकि बगदाद में दस्ते को तैनात करने की अंतिम मंजूरी अभी सरकार की ओर से नहीं मिली है।’’ बगदाद स्थित भारतीय मिशन पर निशाना साधकर कोई हमला तो नहीं हुआ है लेकिन आईएसआईएस के आतंकवादियों ने शहर में आत्मघाती हमले जरूर किए हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!