FATF की कार्रवाई से पहले भारत ने पाक को किया बेनकाब, कहा- वह आतंकियों को दे रहा है सुरक्षित माहौल

Edited By vasudha,Updated: 23 Oct, 2020 09:15 AM

india exposes pakistan before fatf action

भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान की औकात दुनिया को दिखा दी है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकी संगठनों और मसूद अजहर तथा जकीउर रहमान लखवी जैसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादियों को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराना जाना जारी है...

नेशनल डेस्क: भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान की औकात दुनिया को दिखा दी है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकी संगठनों और मसूद अजहर तथा जकीउर रहमान लखवी जैसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादियों को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराना जाना जारी है। 

PunjabKesari

एफएटीएफ की कार्रवाई जारी 
विदेश मंत्रालय (एमईए) के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि पाकिस्तान ने, आतंक के वित्त पोषण को रोकने के लिए ‘फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स' (एफएटीएफ) द्वारा निर्देशित 27 कार्रवाई बिंदुओं में से 21 पर ही काम किया है। एफएटीएफ की तीन दिवसीय आनलाइन बैठक बुधवार को शुरू हुई जिसमें वह पाकिस्तान द्वारा आतंकी समूहों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की समीक्षा कर रहा है। 

PunjabKesari

मसूद अजहर को बचा रहा पाकिस्तान 
एफएटीएफ द्वारा पाकिस्तान को काली सूची में डाले जाने की संभावना पर सवाल किये जाने पर श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसी कार्रवाई के लिए एफएटीएफ की अपनी प्रक्रिया और नियम हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के छह महत्वपूर्ण बिंदुओं पर कार्य किया जाना अभी बाकी है। प्रवक्ता ने कहा कि सभी जानते हैं कि पाकिस्तान द्वारा आतंकी संगठनों को सुरक्षित माहौल मुहैया कराया जाना जारी है। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा आतंकवादी घोषित किये गए मसूद अजहर, दाऊद इब्राहिम, जकीउर रहमान लखवी इत्यादि के विरुद्ध भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

PunjabKesari

पाकिस्तान ने 3,800 बार किया सीजफायर का उल्लंघन
श्रीवास्तव ने मीडिया के सवालों के जवाब में यह भी बताया कि इस साल पाकिस्तान ने 3,800 बार बिना उकसावे के नागरिक इलाकों में सीजफायर उल्लंघन किया है। इसकी आढ़ में आतंकियों को घुसपैठ करने में मदद की कोशिश की गई है ताकि हथियार पहुंचाए जा सकें। उन्होंने कहा कि ड्रोन और क्वॉडकॉप्टर की मदद से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी की कोशिश की जा रही है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!