भारत ने पाक उच्चायोग के अधिकारी को किया तलब, कहा- गोलीबारी नहीं होगी बर्दाश्त

Edited By vasudha,Updated: 23 Oct, 2018 12:26 PM

india give warning to pak before dgmo talks

भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकवादियों पर लगाम लगाने की चेतावनी दी है। मंगलवार को भारतीय सेना के डीजीएमओ (डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशन्स) ऑफिस ने पाकिस्तान उच्चायोग के वरिष्ठ अधिकारी को तलब कर डिमार्श सौंपा। इसके साथ ही पाक को घुसपैठियों के...

नेशनल डेस्क:  भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकवादियों पर लगाम लगाने की चेतावनी दी है। मंगलवार को भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब कर जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी क्षेत्र में रविवार को पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। इसके साथ ही सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए दो पाकिस्तानी आतंकवादियों के शव ले जाने को कहा।
PunjabKesari
विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, 21 अक्टूबर को सुंदरबनी क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश के दौरान भारतीय सैनिकों पर घातक हमले पर औपचारिक रूप से कड़ा विरोध दर्ज कराया है। दो पाकिस्तानी हथियारबंद घुसपैठिए मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए हैं। पाकिस्तान से कहा गया कि वह अपने नागरिकों के शव अपने कब्जे में ले। इसके साथ ही भारत ने चेताया कि गोलीबारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

PunjabKesari

बयान में कहा गया कि विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की ओर से उकसावे की इस कार्रवाई की कड़ी भर्त्सना की और कहा कि इस घटना से साफ हो गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद को लगातार शह और समर्थन दे रहा है। शांति के लिए रचनात्मक संपर्क को बढ़ावा देने का उसका दावा एक छलावा है। 

PunjabKesari

बयान के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को यह भी कहा कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं बढ़ रही हैं। इस वर्ष 2018 में संघर्ष विराम के उल्लंघन की अब तक 1591 घटनाएं हो चुकी हैं। पाकिस्तान को अपनी द्विपक्षीय प्रतिबद्धताओं का सम्मान करते हुए अपने नियंत्रण वाले क्षेत्र से भारत के खिलाफ किसी भी प्रकार के आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देना चाहिए।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!