ब्रिटिश सांसद ने PM मोदी की तारीफों के बांधे पुल; खुद को बताया भाजपा समर्थक, पाकिस्तान को लिया आड़े हाथों

Edited By Tanuja,Updated: 18 Feb, 2023 03:42 PM

india has done remarkable job under pm modi of transforming economy  blackman

ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी के सांसद बॉब ब्लैकमेन ने कहा  कि भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। ब्लैकमेन ने प्रधानमंत्री....

लंदनः ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी के सांसद बॉब ब्लैकमेन ने कहा  कि भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। ब्लैकमेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की तारीफों के पुल  बांधते हुए  कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में PM मोदी ने कमाल का काम किया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को उनकी पार्टी कंजरवेटिव पार्टी की प्राकृतिक सहयोगी पार्टी बताया। इसके अलावा ब्लैकमेन ने पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया और उसे आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने की सलाह दे डाली। बॉब ब्लैकमेन ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत  दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है और दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है।

 

भारत दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाला देश बनने वाला है और यह दुनिया का सबसे लोकतंत्र भी है। उन्होंने कहा कि जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को आर्थिक शक्ति बनाया और अब वह बतौर प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूत कर रहे हैं। बॉब ब्लैकमेन ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में भारतीय जनता पार्टी को अपनी पार्टी कंजरवेटिव पार्टी की प्राकृतिक सहयोगी बताया और दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों की वकालत की। ब्लैकमेन ने कहा कि  मैं भाजपा का लंबे समय से समर्थक रहा है। मुझे लगता है कि भाजपा और ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी सहयोगी हैं। जिस तरह ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी है, उसी तरह भारत में भाजपा है।  ब्लैकमेन ने कहा कि अफगानिस्तान से सेना वापस बुलाने का अमेरिका का फैसला भी एक गलती थी।

 

ब्रिटिश सांसद ने कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान गैरकानूनी ड्रग्स के व्यापार का हिस्सा हैं। पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति पर ब्लैकमेन ने कहा कि मेरी पाकिस्तान को सलाह है कि उन्हें आईएमएफ की बात सुननी चाहिए। उन्हें अपनी अर्थव्यवस्था को सही करना होगा और दुनिया भर में पैसे और समर्थन की मांग करने से कोई फायदा नहीं होगा।  ब्लैकमेन ने भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान और खराब आर्थिक हालत को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान को अपनी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को खत्म करना होगा। ब्लैकमेन ने पीओके को गैरकानूनी रूप से कब्जा किया गया कश्मीर कहकर संबोधित किया। ब्लैकमेन ने कहा कि पाकिस्तान को पहले अपनी जमीन पर चलने वाले आतंकी कैंपों को खत्म करना होगा। खासकर गैरकानूनी रूप से कब्जाए कश्मीर से आतंकी कैंपों को खत्म करना होगा, उसके बाद ही शांति हो सकती है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!