बिल गेट्स को उम्मीदः अगले साल मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन, भारत का सहयोग महत्वपूर्ण

Edited By Tanuja,Updated: 15 Sep, 2020 03:35 PM

india likely to play key role in manufacturing of corona vaccine bill gates

दुनिया के सबसे अमीरों में से एक माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स ने उम्मीद जताई है कि अगले साल यानी 2021 के पहले क्वार्टर में ..

इंटरनेशनल डेस्कः  दुनिया के सबसे अमीरों में से एक माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स ने उम्मीद जताई है कि अगले साल यानी 2021 के पहले क्वार्टर में ही कोरोना की वैक्सीन भारत में उपलब्ध हो जाएगी। एक समाचार एजैंसी को दिए इंटरव्यू में गेट्स ने कहा, 'अगले वर्ष की पहली तिमाही तक कोविड-19 के कई वैक्सीन्स लास्ट फेज में होंगी। ' गेट्स ने कहा कि वह इसे लेकर काफी आशांवित हैं लेकिन इसकी सफलता में भारत के महत्व को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि अगले वर्ष की पहली तिमाही तक कोरोना के कई टीके अंतिम चरण में होंगे। ' गेट्स ने वैक्सीन उत्पादन में भारत का महत्व बताते हुए कहा कि भारत एक प्रमुख टीका उत्पादक देश है और कोविड-19 टीके के उत्पादन को लेकर हमें भारत के सहयोग की जरूरत है। गेट्स ने कहा है कि सभी चाहते हैं जल्द से जल्द भारत में सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन आ जाए। गेट्स ने कहा कि एक बार यह पता चल जाए कि यह बहुत प्रभावी और बहुत सुरक्षित है ताकि इसके बा जल्दी हो सके टीका मिल सके।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले बिल गेट्स ने कहा था कि ‘काेविड-19 महामारी आने के पहले ही हम फेल हो चुके थे। यही वजह है कि संक्रमण के आगे हम टिक नहीं पाए। गेट्स ने कहा था कि हम महामारी की प्रकृति को पूरी तरह समझ नहीं सके। काेरोना से लड़ाई में द. कोरिया और वियतनाम जैसे देशों ने मुस्तैदी का परिचय दिया। वहीं, चीन, जहां से महामारी पनपी, उसने शुरू में ही गलती कर दी। एशिया ने यूरोप-अमेरिका की तुलना में संक्रमण पर जल्द काबू पा लिया। हालांकि, भारत और पाकिस्तान अभी खतरे मेंं हैं।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!