उल्टा चोर कोतवाल को डांटेः मीरवाइज मुद्दे पर कुरैशी ने भारत पर लगाए आरोप

Edited By Tanuja,Updated: 04 Feb, 2019 12:09 PM

india must stop blaming pak for its problems  qureshi

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे कहावत पाकिस्तान पर बिल्कुल फिट बैठती है क्योंकि पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाइज से बात करने से नाराज भारत पर उलटा आरोप लगा दिया है...

पेशावरः उल्टा चोर कोतवाल को डांटे कहावत पाकिस्तान पर बिल्कुल फिट बैठती है क्योंकि पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाइज से बात करने से नाराज भारत पर उलटा आरोप लगा दिया है। कुरैशी ने कहा कि भारत बेवजह इस बात का बतंगड़ बना रहा है जबकि पाक का भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने का कोई इरादा नहीं है।
PunjabKesari
उन्होंने यह भी कहा कि नई दिल्ली को मीरवाइज उमर फारूक से टेलीफोन पर उनकी बातचीत को मुद्दा नहीं बनाना चाहिए। भारत ने बुधवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब किया था । भारत ने पाक उच्चायुक्त को स्पष्ट किया था कि कुरैशी द्वारा फोन पर की गई बातचीत भारत की एकता को तोड़ने का शर्मनाक प्रयास है और यह भारत की संप्रभुत्ता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करता है। विदेश सचिव विजय गोखले ने महमूद को आगाह किया कि ऐसे व्यवहार के प्रभाव होंगे।

PunjabKesari

डॉन अखबार के मुताबिक, मुल्तान में शनिवार को मीडिया से बातचीत में कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान का भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने का कोई इरादा नहीं है। नई दिल्ली को अपनी दिक्कतों के लिए इस्लामाबाद को जिम्मेदार ठहराना बंद करना चाहिए। उन्होंने यह माना कि उन्होंने हुर्रियत नेता मीरवाइज से बात की और कहा कि भारत को इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहिए। कुरैशी का कहना हम बातचीत के जरिए कश्मीर विवाद हल करना चाहते हैं, लेकिन भारत अनावश्यक हंगामा कर रहा है। भारत में मुद्दे उभर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान की उसमें कोई भूमिका नहीं है।’

PunjabKesari
कुरैशी ने कहा कि वह इस सप्ताह लंदन में हाउस ऑफ कॉमन्स में एक कार्यक्रम में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के विचार रखेंगे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि भारत में चुनाव आंतरिक मामला है और अगर नई सरकार पाकिस्तान के साथ काम करना चाहेगी तो वह उसके साथ बात करने की कोशिश करेगा। भारत ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में कह दिया है कि वार्ता और आतंकवाद साथ साथ नहीं चल सकते।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!