शांति समझौते के बाद भारत-PAK के बीच इंडस वाटर कमीशन पर बात, 2 साल बाद दिल्ली में हो रही मीटिंग

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Mar, 2021 02:30 PM

india pak meeting on indus water commission

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर जमी बर्फ पिछले कुछ समय से पिछलती नजर आ रही है। हाल ही में दोनों देशों के बीच सीमा पर युद्धविराम समझौते के पालन पर सहमति बनी थी जिसे बॉर्डर पर शांति बहाली का एक बड़ा कदम माना जा रहा है। वहीं अब भारत-पाकिस्तान के बीच इंडस...

नेशनल डेस्क: भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर जमी बर्फ पिछले कुछ समय से पिछलती नजर आ रही है। हाल ही में दोनों देशों के बीच सीमा पर युद्धविराम समझौते के पालन पर सहमति बनी थी जिसे बॉर्डर पर शांति बहाली का एक बड़ा कदम माना जा रहा है। वहीं अब भारत-पाकिस्तान के बीच इंडस वाटर कमीशन की बैठक 23-24 मार्च को होगी। यह बैठक दिल्ली में होने वाली है। बता दें कि दोनों देशों के कमीशन के बीच पिछली बैठक ढाई साल पहले पाकिस्तान के लाहौर शहर में अगस्त 2018 में हुई थी।

 

पाकिस्तान की तरफ से आतंकवाद को बढ़ावा देने पर सितंबर 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा था कि ‘Blood and Water Cannot Flow Together’ यानि खून और पानी एक साथ नहीं बह सकते। वहीं अब पाकिस्तान के सुर बदलने लगे हैं। पाकिस्तान भारत की तरफ किसी न किसी बहाने से दोस्ती का हाथ धीरे-धीरे बढ़ा रहा है। 23-24 मार्च को दिल्ली में होने वाली इस बैठक को भारत की तरफ से भारतीय कमिश्नर प्रदीप कुमार सक्सेना प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि पाकिस्तानी की तरफ से नेतृत्व सैयद मोहम्मद मेहर अली शाह करेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!