UN में पाक की खिंचाई, भारत बोला- बच्चों को किताबों की बजाए पकड़ाई जा रही बंदूकें

Edited By vasudha,Updated: 13 Dec, 2019 06:03 PM

india says children are being caught guns instead of books in pakistan

पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए भारत ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के हर बड़े कुकृत्य का पदचिह्न इस्लामाबाद से होकर गुरजरता है जहां निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए आतंकवाद के इस सुरक्षित पनाहगाह में प्रशिक्षण दिया जाता है...

संयुक्त राष्ट्र: पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए भारत ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के हर बड़े कुकृत्य का पदचिह्न इस्लामाबाद से होकर गुरजरता है जहां निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए आतंकवाद के इस सुरक्षित पनाहगाह में प्रशिक्षण दिया जाता है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर का मसला उठाये जाने और नागरिकता (संशोधन) विधेयक का हवाला दिये जाने के बाद भारत का यह बयान आया है । 

PunjabKesari

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में प्रथम सचिव पाउलोमी त्रिपाठी ने महासभा में ‘‘शांति की संस्कृति'' पर चर्चा के दौरान कहा कि सहयोग की आत्मा शांति की संस्कृति का मूल है। राजनीतिक प्रचार के लिए इस एजेंडे का न तो दुरुपयोग करना चाहिए और न ही इसे महत्वहीन बनाया जाना चाहिए। जब लोमड़ी, मुर्गी की रखवाली कर रही होती है तो हमें विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत होती है। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम की ओर से की गयी टिप्पणियों का त्रिपाठी जवाब दे रही थीं । 

PunjabKesari

अकरम ने अपने भाषण का एक बड़ा हिस्सा भारत और इसके आंतरिक मामलों पर केंद्रित रखा जिसमें जम्मू कश्मीर, संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाये जाने, नागरिकता (संशोधन) विधेयक, राष्ट्रीय नागरिक पंजी और अयोध्या पर उच्च्तम न्यायालय का फैसला शामिल है। त्रिपाठी ने कहा कि एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा इस एजेंडे का दुरुपयोग करने का प्रयास शायद ही उन लोगों के लिए आश्चर्य का विषय हो, जो शांति की संस्कृति के चैंपियन के रूप में स्वांग रचने के अपने कई प्रयासों के खुद गवाह रहे हैं। वे राजनीतिक लाभ के लिए झूठे आख्यानों का सहारा लेकर सहयोग की भावना को दूषित करते हैं।

PunjabKesari

पाकिस्तान पर जबरदस्त हमला बोलते हुए त्रिपाठी ने कहा कि वास्तविकता यह है कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के हर बड़े कुकृत्य का पदचिह्न इस्लामाबद से होकर गुजरता है। निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए आतंकवाद को इस सुरक्षित पनाहगाह में प्रशिक्षित किया जाता है। बच्चों और किशोरों को किताबों की बजाए बंदूकें पकड़ायी जाती हैं। महिलाओं पर अत्याचार किया जाता है और अल्पसंख्यकों को सताया जाता है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से निकलने वाला विषैला आतंकवाद विश्व स्तर पर शांति को अस्थिर करने का खतरा बन गया है। फिर भी, जुनूनी मनोविकार के कारण यह प्रतिनिधिमंडल दूसरे देशों की आंतरिक स्थितियों पर निराधार आरोप लगाता है। इस बात पर जोर देते हुए कि ऐसे आरोपों पर भारत की स्थिति बिल्कुल स्पष्ट है, त्रिपाठी ने कहा कि वह इन निराधार आरोपों को पूरी तरह से खारिज करता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!