Salute: LoC पर पहली बार भारतीय सेना की महिला सैनिक तैनात, लोग बोले- आप पर गर्व

Edited By Seema Sharma,Updated: 04 Aug, 2020 01:32 PM

indian army women soldiers deployed for the first time on loc

भारतीय सेना ने पहली बार अपनी महिला सैनिकों को नियंत्रण रेखा (LoC) पर तैनात किया। असम राइफल्स की ये महिला सैनिक जम्मू-कश्मीर में LoC पर ऐसे समय में तैनात की गई हैं जब चीन और भारत के बीच तनाव बना हुआ है और पाकिस्तान की तरफ से भी सीजफायर उल्लघंन और...

नेशनल डेस्कः भारतीय सेना ने पहली बार अपनी महिला सैनिकों को नियंत्रण रेखा (LoC) पर तैनात किया। असम राइफल्स की ये महिला सैनिक जम्मू-कश्मीर में LoC पर ऐसे समय में तैनात की गई हैं जब चीन और भारत के बीच तनाव बना हुआ है और पाकिस्तान की तरफ से भी सीजफायर उल्लघंन और घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। LoC पर  तैनात भारतीय सेना की महिला सैनिकों का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। लोग महिला सैनिकों को सलाम कर रहे हैं और कह रहे हैं कि आप पर गर्व है।

PunjabKesari

कई लोगों ने लिखा हमारी रक्षा कर रक्षा बंधन का सही मायने बता रही हैं महिलाएं सैनिक। बता दें कि इससे पहले बकरीद पर महिला सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में वहां की स्थानीय महिलाओं को फल और मिठाई बांटी थीं। महिला सैनिक एलएसी पर पहले भी पेट्रोलिंग किया करती थीं लेकिन इससे पहले उनकी तैनाती कभी नहीं की गई।

PunjabKesari

19 अगस्त 2019 को महिला सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश में LAC पर चार दिन की पेट्रोलिंग पूरी कर वापस हुई थीं। तब पेट्रोलिंग टीम में कुल 18 विमिन सॉल्जर्स शामिल थीं। LoC पर महिलाओं की मुस्तैदी साफ दिख रही थी। 

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!