ब्रिटेनः भारतीय छात्रों ने फर्जी कॉल घोटाले पर उठाई आवाज

Edited By Tanuja,Updated: 21 Aug, 2018 04:06 PM

indian students raised voice on fake call scam in britain

ब्रिटेन में गृह विभाग के कार्यालय का हवाला देते हुए निर्दोष छात्रों को निर्वासित करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। ब्रिटेन में भारतीय छात्रों के एक समूह ने इस फर्जी कॉल घोटाले में पीड़ित भारतीय छात्र-छात्रों का समर्थन करते कार्रवाई की मांग की...

लंदनः ब्रिटेन में गृह विभाग के कार्यालय का हवाला देते हुए निर्दोष छात्रों को निर्वासित करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। ब्रिटेन में भारतीय छात्रों के एक समूह ने इस फर्जी कॉल घोटाले में पीड़ित भारतीय छात्र-छात्रों का समर्थन करते कार्रवाई की मांग की है। छात्र संगठन इंडियन नैशनल स्टूडेंट्स एसोसिएशन (इनसा), यूके ने घोटाले के शिकार छात्रों की मदद करने के लिए सप्ताहांत में लंदन में आयोजित अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वार्षिक बैठक में इस मुद्दे को उठाया।  

वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय के हार्दिक सोमानी के मामले को केस स्टडी के रूप में रखा है। सोमानी को "ब्रिटेन के गृह विभाग के कार्यालय" के हवाले से फर्जी फोन करके जुर्माने का भुगतान करने या फिर निर्वासन के लिए तैयार रहने की धमकी दी गई थी। सोमानी को कागजी प्रकिया का सही ढंग से पालन नहीं करने पर निर्वासन और 10 वर्ष के लिए ब्रिटेन से प्रतिबंधित करने की धमकी दी गई थी। इससे बचने के लिए 6,500 पाउंड का भुगतान करने के लिए कहा गया था।

संगठन की अध्यक्ष श्वेता कुलकर्णी ने कहा कि इनसा की स्थापना भारतीय विद्यार्थियों का पक्ष रखने के लिए की गई थी और हम इस तरह के फर्जी कॉल और वीजा से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के इच्छुक हैं। हम अधिकारियों से धोखेबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं। गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि विभाग के अधिकारी कभी किसी व्यक्ति से फोन पर वीजा शुल्क या जुर्माने का भुगतान करने के लिए संपर्क नहीं करते हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!