हिमाचल के कांगड़ा से दिल्ली के लिए indigo की सीधी फ्लाइट शुरू, मिला वाटर कैनन सैल्यूट

Edited By Seema Sharma,Updated: 27 Mar, 2023 08:58 AM

indigo direct flight starts from himachal kangra to delhi

देश की अग्रणी विमानन कंपनी इंडिगो (indigo) ने रविवार को धर्मशाला से दिल्ली के बीच सीधी उड़ानें शुरू कीं जो उसका 78वां घरेलू और 104वां समग्र गंतव्य है। कंपनी की इस पहल से हिमाचल प्रदेश में एयरलाइन का प्रवेश हो गया है।

नेशनल डेस्क: देश की अग्रणी विमानन कंपनी इंडिगो (indigo) ने रविवार को धर्मशाला से दिल्ली के बीच सीधी उड़ानें शुरू कीं जो उसका 78वां घरेलू और 104वां समग्र गंतव्य है। कंपनी की इस पहल से हिमाचल प्रदेश में एयरलाइन का प्रवेश हो गया है। इस सुविधा के शुरू होने से हिमाचल की घरेलू कनेक्टिविटी मजबूत होगी साथ ही गर्मी के मौसम में ग्राहकों के लिए यात्रा अधिक किफायती तथा परेशानी रहित हो जाएगी। रविवार सुबह निर्धारित समय से डेढ़ घंटा देरी से 10:00 बजे नई दिल्ली से 67 यात्रियों को लेकर विमान यहां पहुंचा और वापसी में 56 यात्रियों को लेकर वापस दिल्ली गया। इस तरह पहले दिन 123 यात्रियों ने सफर किया। गगल एयरपोर्ट पर पहुंचते ही 72 सीटर ATR विमान का वाटर सैल्यूट के साथ स्वागत किया गया।

PunjabKesari

सफर होगा आसान

इस अवसर पर इंडिगो ग्लोबल सेल्स के प्रमुख विनय मल्होत्रा ने कहा, ‘‘हम 6ई नेटवर्क में 78वें घरेलू गंतव्य धर्मशाला से अपने परिचालन की शुरुआत की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं, जो हिमाचल प्रदेश की शांत घाटियों में अपना रास्ता बना रहा है। धर्मशाला से सीधी कनेक्टिविटी पर्यटकों को स्थानीय बाजारों, मंदिरों और मठों, संग्रहालयों, चर्चों का पता लगाने तथा हिमाचल प्रदेश के सुरम्य झरनों व पहाड़ों में आराम करने के लिए एक प्रवेश द्वार प्रदान करेगी। इस कदम का उद्देश्य यात्री ट्रैफिक को और भी बढ़ाना है क्योंकि हमने हिमाचल प्रदेश से कनेक्टिविटी की भारी मांग देखी है।

PunjabKesari

मल्होत्रा ने कहा कि दिल्ली से सीधी उड़ानें, हिमाचल प्रदेश को देश के बाकी हिस्सों और एशिया, मध्य पूर्व और यूरोप के अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों से भी जोड़ेगी। समय पर, परेशानी मुक्त और लागत प्रभावी यात्रा अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता बनी हुई है। पश्चिमी हिमाचल क्षेत्र में स्थित, धर्मशाला घाटी और स्थानीय बाजारों की प्राकृतिक सुंदरता को निहारने तथा अनुभव करने के लिए एक आदर्श स्थान है। यह हिमाचल प्रदेश की शीतकालीन राजधानी है और आध्यात्मिक नेता दलाई लामा का निवास स्थान है। बौद्ध धर्म का अध्ययन करने और संस्कृति की उत्पत्ति का अनुभव करने के लिए धर्मशाला एक प्रसिद्ध स्थान है।

PunjabKesari

हिल स्टेशन को दो अलग-अलग हिस्सों में बांटा गया है - निचला धर्मशाला जो वाणिज्यिक बाजार जिला है, और ऊपरी धर्मशाला जैसे मैक्लोड गंज व फोर्सिथ गंज, जो इस क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक माकर्र के रूप में काम करते हैं। यह क्षेत्र धौलाधार पर्वत श्रृंखला में लंबी पैदल यात्रा और ट्रेक के लिए एक शानदार प्रारंभिक बिंदु है। धर्मशाला के लिए सीधी उड़ानें शुरू होने से आसपास के पर्यटकों की आकर्षण केंद्रों तक पहुंच बढ़ेगी और पहाड़ों में छुट्टियां बिताने की तलाश कर रहे उपभोक्ताओं को अधिक विकल्प मिलेंगे। त्सुगलगखांग कॉम्प्लेक्स, दलाई लामा, नामग्याल मठ, सेंट जॉन इन द वाइल्डरनेस, द तिब्बत म्यूजयिम, भागसू नाग मंदिर, नड्डी हिल पॉइंट मैक्लोड गंज, भागसूनाग झरना, और डल झील धर्मशाला के दर्शनीय और ऐतिहासिक पर्यटक आकर्षणों में से एक हैं जो देश व विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। इसके अलावा धर्मशाला के लिए सीधी उड़ानों से कांगड़ा, पालमपुर और चंबा जैसे आसपास के स्थानों तक आसानी से पहुंचा जा सकेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!