WHO प्रमुख ने संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को बताया चिंताजनक

Edited By Anil dev,Updated: 16 Apr, 2021 05:23 PM

international news punjab kesari who corona virus

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने कहा है कि वैश्विक रूप से कोरोना वायरस के मामले लगातार चिंताजनक दर से बढ़ रहे हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि प्रति सप्ताह जितने नए मामलों की पुष्टि हो रही है वह पिछले दो महीने के दौरान के मामलों से दोगुना...

इंटरनेशनल डेस्क: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने कहा है कि वैश्विक रूप से कोरोना वायरस के मामले लगातार चिंताजनक दर से बढ़ रहे हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि प्रति सप्ताह जितने नए मामलों की पुष्टि हो रही है वह पिछले दो महीने के दौरान के मामलों से दोगुना है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयेसस ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नए मामलों की संख्या संक्रमण के सर्वोच्च दर पर पहुंच गई है, जिसे महामारी के दौरान अब तक हमने नहीं देखा था।

 घेब्रेयेसस ने पापुआ न्यू गिनी का उदाहरण देते हुए कहा कि कुछ देश जहां कोविड-19 को फैलने से रोका जा सकता था, वहां भी महामारी तेजी से फैल रही है। उन्होंने कहा, इस साल की शुरुआत तक पापुआ न्यू गिनी में 900 से कम मामले थे और सिर्फ नौ लोगों की संक्रमण से मौत हुई थी।

उन्होंने उल्लेख किया कि देश में वर्तमान में 9,000 से अधिक मामले हैं और 83 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से आधे मामले पिछले महीने ही सामने आये। घेब्रेयेसस ने कहा, पापुआ न्यू गिनी इस बात का सटीक उदाहरण है कि टीकाकारण क्यों महत्वपूर्ण है।उन्होंने कहा कि प्रशांत द्वीपीय राष्ट्र कोविड-19 रोधी टीके के लिए ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त राष्ट्र समर्थित कोवैक्स पहल पर निर्भर है। अब तक कोवैक्स पहल के तहत 100 से अधिक देशों को चार करोड़ से अधिक टीके की खुराक भेजी जा चुकी है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!