WHO की चेतावनी- अब भी लोग नहीं सुधरे तो दुनिया में आएगी कोरोना वायरस की तीसरी लहर

Edited By Anil dev,Updated: 23 Nov, 2020 01:45 PM

international news who corona virus david nabarro italy mexico india iran

दुनिया में तेजी से बढ़ता कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अब भी नहीं सुधरे और मास्क नहीं पहना तो कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन...

इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया में तेजी से बढ़ता कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अब भी नहीं सुधरे और मास्क नहीं पहना तो कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए यूरोपीय देशों ने पर्याप्‍त उपाय नहीं किए गए, इसके चलते यूरोपीय देशों में कोविड-19 की दूसरी लहर आई है। 

PunjabKesari

डब्ल्यूएचओ के विशेष दूत डेविड नाबरो ने कहा कि अब भी वक्‍त है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए कठोर उपाय किए जाएं नहीं तो 2021 की शुरुआत में कोरोना वायरस के तीसरी लहर आ सकती है। कोरोना वायरस संक्रमण आखिरी महामारी नहीं है और दुनियाभर के देशों को भविष्य में आने वाले संकटों को लेकर तैयार रहना होगा। गेब्रेयसस ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह आखिरी महामारी नहीं होगी। इतिहास ने हमें सिखाया है कि महामारी जीवन का एक हिस्सा है। लेकिन अगली बार महामारी आने पर हम सबको इसके लिए तैयार रहना होगा।

PunjabKesari

आपको बतां दे कि दुनियाभर में कोरोना के मामले करीब छह करोड़ तक पहुंच गए हैं। दुनिया के 218 देशों में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 4 लाख 87 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं 7,375 लोगों की मौत भी हुई है। 13 नवंबर को सबसे ज्यादा 6.60 लाख केस आए थे और 19 नवंबर को सबसे ज्यादा 11,239 संक्रमितों की मौत हुई थी। बीते दिन दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत हुई है। इसके बाद इटली, मैक्सिको, भारत, इरान, रूस, ब्रिटेन में मौत के सबसे ज्यादा केस आए। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!