झड़पों में मारे गए युवक के जनाजे पर लहराए गए आईएस के झंडे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Jun, 2018 02:37 PM

is flag shown in the funeral of youth in srinagar

श्रीनगर के पुराने शहर के नौहट्टा इलाके में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के पास गत रात प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पों के दौरान एक युवक सी.आर.पी.एफ . की जिप्सी के नीचे कुचले जाने से गंभीर रुप से घायल हो गया था जिसकी आज अस्पताल में...

श्रीनगर : श्रीनगर के पुराने शहर के नौहट्टा इलाके में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के पास गत रात प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पों के दौरान एक युवक सी.आर.पी.एफ . की जिप्सी के नीचे कुचले जाने से गंभीर रुप से घायल हो गया था जिसकी आज अस्पताल में मौत हो गई। वहीं, युवक की मौत की खबर फैलने के तुरन्त बाद पुराने शहर में बवाल मच गया और लोगों ने प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए भारत विरोधी प्रदर्शन किया। इस दौरान मारे गए युवक के जनाजे में शनिवार को आई.एस.आई.एस. के झंडे लेकर आतंकी मूसा-मूसा की नारेबाजी कर रहे हिंसक तत्वों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झढ़पों में पांच लोग घायल हो गए।


आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा करने करने के बाद श्रीनगर के निचले इलाके नौहट्टा में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प में भट्ट और एक अन्य युवक सीआरपीएफ के वाहन से टकराने से घायल हो गये थे। घायल युवकों को उपचार के लिए एसके इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिस में भर्ती कराया गया था। भट्ट ने शनिवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने कहा कि निचले इलाके में प्रदर्शनकारी सडक़ों पर उतरे और उन्होंने इलाके में तैनात सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों पर पथराव करना शुरु कर दिया। सीआरपीएफ का एक वाहन भी भारी पथराव की चपेट आ गया। वहां से निकलने के प्रयास में दो युवक वाहन से टकरा गये थे।

 

 फतेह कदल का निवासी
दलगेट के बुचवाड़ा में रहने वाला भट्ट (21) मूल रुप से नामचबल  फतेह कदल का निवासी है। यहां निचले इलाके के अलग-अलग हिस्सों से लोग जमा हुए हैं। भट्ट को शनिवार शाम ईदगाह की कब्रगाह में दफनाया जाएगा। इस घटना के बाद से इलाके में हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं। यहां सुबह से ही कफ्र्यू के समान पाबंदियां लगायी गयी हैं। 
कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जिसके बाद पुलिस ने घटना के सिलसिले में सीआरपीएफ वाहन चालक को गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। आज तडक़े दिवंगत कैसर अहमद का शव उसके परिजनों के हवाले किया गया। उसे फतेहकदल उसके पेतृृक निवास पर ले जाया गया और वहीं पास स्थित कब्र में सुबह 10 बजे के करीब सुपुर्दे खाक किया गया।

 

इस्लाम समर्थक नारे

कैसर के जनाजे में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान जनाजे में शामिल प्रदर्शनकारियों खूंखार आतंकी संगठन आई.एस.आई.एस. के झंडे भी लहराए और मूसा-मूसा जाकिर मूसा, आजादी समर्थक, इस्लाम समर्थक नारे भी खूब लगाए। जनाजे बाद इन युवकों ने वहां एक बड़ा जुलूस निकालने का भी प्रयास किया और वहां तैनात सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे। सुरक्षाबलों ने पहले तो संयम बनाए रखा, लेकिन जब हिंसक तत्व पूरी तरह बेकाबू होने लगे तो उन्होंने भी लाठियों और आंसूगैस के अलावा पैलेट व पावा शेल का इस्तेमाल किया। कुछ ही देर में हिंसक झड़पें फतेहकदल व उसके साथ सटे इलाकों में भी फैल गई। हिंसक झड़पों में पांच लोगों के जख्मी होने की सूचना है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!