पठानकोट आंतकी हमला: देशद्रोही ISI एजेंट रंजीत ने की थी तमाम जानकारी लीक!

Edited By ,Updated: 02 Jan, 2016 01:45 PM

isi agent ranjit pathankot terrorist attacks indian air force pathankot attack

पठानकोट आंतकी हमले में आईएसआई के एजेंट और वायुसेना के पूर्व अधिकारी के.के. रंजीत से पुछताछ की जाएगी। रंजीत को इंडियन एयरफोर्स से जुड़ी अहम जानकारियां आईएसआई को देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

नई दिल्ली: पठानकोट आंतकी हमले में आईएसआई के एजेंट और वायुसेना के पूर्व अधिकारी के.के. रंजीत से पुछताछ की जाएगी। रंजीत को इंडियन एयरफोर्स से जुड़ी अहम जानकारियां आईएसआई को देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि शनिवार की सुबह आतंकवादियों ने एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बनाने की साजिश रची और पठानकोट में हमला कर दिया। जिसमें 4 आतंकी जबकि 3 जवान शहीद हो गए है। माना जा रहा है कि इस एयरफोर्स स्टेशन से जुड़ी तमाम जानकारी रंजीत ने लीक की थी।

के.के. रणजीत नामक वायुसेना का यह बर्खास्त अधिकारी पंजाब के भटिंडा एयरफोर्स बेस में तैनात था। पुलिस और क्राइम ब्रांच ने इसे पंजाब से ही गिरफ्तार किया था। दिल्ली की एक अदालत ने बीते मंगलवार को गद्दार अधिकारी रंजीत को चार दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था। शनिवार को उसकी रिमांड अवधी खत्म हो रही है।

भारतीय वायुसेना में तैनात रहे के.के रंजीत को पूछताछ के सिलसिले में पुलिस दिल्ली से बाहर ले कर गई थी। अदालत ने उसे पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत में दे दिया था। पुलिस उसे राजस्थान के जैसलमेर और मध्य प्रदेश के ग्वालियर ले गई थी। 

के.के रंजीत की असलियत सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच ने एयरफोर्स को भी इस बारे में आगह कर दिया था। रंजीत से अहम जानकारी लेने की वजह शायद यह आतंकी हमला ही था। जिसे पठानकोट में अंजाम दिया गया। के.के रंजीत की हकीकत सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच को शक है कि शायद रंजीत की तरह हनी ट्रैप के जाल में एयरफोर्स के कुछ और लोगों को भी फंसाया गया हो इसीलिए पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बारे में रंजीत से विस्तृत पूछताछ करना ज़रूरी है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!