ISRO आज लॉन्च करेगा GSAT-7A और पेट्रोल-डीजल के बदलते दामों पर लगा ब्रेक पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 19 Dec, 2018 02:24 PM

isro amit shah shivsena sp bsp

ISRO आज लॉन्च करेगा GSAT-7A से लेकर पैट्रोल-डीजल के बदलते दामों पर लगा ब्रेक तक,  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

नेशनल डेस्क: ISRO आज लॉन्च करेगा GSAT-7A से लेकर पैट्रोल-डीजल के बदलते दामों पर लगा ब्रेक तक,  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

ISRO आज लॉन्च करेगा GSAT-7A, वायुसेना को होगा फायदा
भारत के भूस्थैतिक संचार उपग्रह जीसैट-7ए को श्रीहरिकोटा से प्रक्षेपण यान जीएसएलवी-एफ11 से प्रक्षेपित करने के लिए 26 घंटे की उल्टी गिनती शुरू हो गई। 2,250 किलोग्राम वजनी जीसैट-7ए उपग्रह को लेकर जाने वाले प्रक्षेपण यान जीएसएलवी-एफ11 आज शाम 4 बजकर 10 मिनट पर यहां से करीब 110 किलोमीटर दूर स्थित श्रीहरिकोटा के स्पेसपोर्ट के दूसरे लांच पैड से प्रक्षेपित किया जाएगा। 

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में सपा-बसपा गठबंधन का फॉर्मूला तैयार, कांग्रेस आउट
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर गठबंधन का फॉर्मूला तैयार हो गया।सूत्रों की मानें तो सपा और बसपा ने बराबर की सीटों पर चुनाव लड़ेंने का फैसला लिया है। हालांकि रायबरेली और अमेठी सीट पर दोनों अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगी। लोकसभा चुनाव 2019 में आरएलडी भी इस गठबंधन का हिस्सा होगी।

22 साल बाद जम्मू-कश्मीर में आज से लग सकता है राष्ट्रपति शासन
जम्मू-कश्मीर में आज से राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है और राज्य में फिलहाल राज्यपाल शासन लागू है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक की सिफारिश के आधार पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है तथा उन्होंने इस संबंध में पहले ही अपनी अनुशंसा भेज दी है। 

शाह बोले, उम्मीद है शिवसेना लोकसभा चुनाव 2019 में देगी हमारा साथ, चल रही बातचीत
हिन्दी भाषी तीन राज्यों में भाजपा की हार की पृष्ठभूमि में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम निश्चित तौर पर भाजपा के पक्ष में नहीं रहे, लेकिन उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों को लोकसभा चुनाव परिणाम से नहीं जोड़ा जा सकता, दोनों चुनाव अलग-अलग मुद्दों पर लड़े जाते हैं।

सुषमा से मिलते ही भावुक हुए हामिद अंसारी, गले लगकर किया शुक्रिया अदा (Watch video)
पाकिस्तान की जेल में छह साल की सजा काटने के बाद भारत लौटे मुंबई निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर हामिद अंसारी ने आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। सुषमा स्वराज से मिलते ही हामिद फूट-फूट कर रोने लगे। उन्होंने सुषमा स्वराज और भारत सरकार का शुक्रिया किया। सुषमा स्वराज ने हामिद के प्रति संवेदना जताई और कहा कि आपका भाग्य आपको भारत ले आया। इस मुलाकात का वीडियो भी सामने आया है जिसमें भावुक हुए हामिद अंसारी को सुषमा स्वराज गले लगाती हुई दिखाई दे रही है। 

पाक ने फिर दी कश्मीर मुद्दे को हवा, संसद में किया प्रस्ताव पारित
 भारत की तरफ दोसती का हाथ बढ़ाने का दावा करने वाला पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आत आ रहा है। पाक ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे को हवा देने की कोशिश की है। पाकिस्तान की संसद ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर कश्मीर के पुलवामा में हुई हिंसा की निंदा की। इस हिंसा में सात नागरिकों की मौत हुई थी।

युगांडा बस हादसे में अमेरिकी NGO के 19 कर्मियों की मौत
पूर्वी युगांडा में एक बस अनियंत्रित होकर ऊंची चट्टान से लुढ़क गई। हादसे में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के कम से कम 19 कर्मियों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बस चट्टान से लुढ़कती हुई दर्रे में जा गिरी और इसमें 19 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है । 

नोटबंदी में नोटों की छपाई पर 8000 करोड़ रुपए तक बढ़ा खर्च, 4 लोगों की गई जान
नोटबंदी के 2 वर्ष बीतने के बाद भी यह बड़ा मुद्दा बना हुआ है। संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को नोटबंदी का मुद्दा छाया रहा। सरकार ने इसको लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में संसद को बताया कि नोटबंदी वाले साल 2016-17 में नोटों की प्रिंटिंग की लागत बढ़कर 7,965 करोड़ रुपए तक हो गई थी। 2017-18 में यह 4912 करोड़ रुपए रही थी।

पेट्रोल-डीजल के बदलते दामों पर लगा ब्रेक, आज स्थिर रहे रेट
देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती हो रही थी पर बुधवार को यनि 19 दिसबंर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल के दाम स्थिर रहे।18 दिसंबर को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70.63 थे जो आज नहीं बदले वहीं डीजल के दाम भी 64.54 रुपए प्रति लीटर पर रहे। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 76.25 रुपए प्रति लीटर हो गए और डीजल की कीमत 67.55 प्रति लीटर है वही कोलकाता में पेट्रोल 72.71 तो डीजल 66.30, चेन्नई में पेट्रोल 73.29 तो डीजल 68.14 प्रति लीटर बिक रहा है। 

आधार के लिए दबाव डालने पर 1 करोड़ रुपए जुर्माना और होगी 10 साल की जेल
आधार कार्ड की अनिवार्यता को लेकर केंद्र सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। बैंक में खाता खुलवाने या फिर सिम कार्ड खरीदते वक्त कोई आधार कार्ड की मांग करे और ग्राहक आधार कार्ड नहीं देना चाहता हो तो वह इसके खिलाफ शिकायत कर सकता है। आधार कार्ड के लिए दबाव बनाने वालों को एक करोड़ रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है। ऐसा करने वाली कंपनी के कर्मियों को 3 साल से लेकर 10 साल तक की जेल भी हो सकती है।

मीडिया से बात करने से पहले कांग्रेस नेता से सलाह लेते दिखे राहुल गांधी, वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और ज्योतिरादित्य सिंधिया मीडिया से बातचीत से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष को बता रहे हैं कि पत्रकारों से क्या बात करनी है। 

बाबा वेन्गा की 5079 तक की भविष्यवाणियां आईं सामने, 2019 को लेकर खुले भयानक राज
भविष्यवक्ता बाबा वेन्गा जिन्हे फ्रॉम द बाल्कन’ के नाम से जाना जाता है इन दिनों चर्चा में हैं। फ्रांस के कवि व भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की तरह वेन्गा ने जितनी भी भविष्यवाणियां की हैं, वे सभी सच हुई हैं। बाल्कन ने पिछले दिनों फ्रांस और अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले से लेकर सुनामी, फुकुशिमा हादसे और ISIS जैसे आतंकी संगठनों के सामने आने की भविष्यवाणियां की थीं, जो सच निकलीं।

कोहली और पेन विवाद: BCCI की सफाई, कोहली ने कुछ गलत नहीं किया
भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया में छपी उन मीडिया रपटों को खारिज किया जिनमें दावा किया गया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने की डींग मारने के साथ दूसरे टेस्ट में टिम पेन का मजाक बनाया। मैच के दौरान दोनों कप्तानों के बीच छींटाकशी चलती रही लेकिन दोनों ने कहा कि सीमा का उल्लंघन नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया में रपटों में दावा किया गया कि इस दौरान कोहली ने दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने की डींग भी मारी ।

13 छक्कों के साथ 298 रन बना युवराज को पीछे छोड़ गए प्रभसिमरण, पंजाब ने लगाई 24 गुणा कीमत
आईपीएल ऑक्शन-12 के दौरान अगर सबसे ज्यादा किसी प्लेयर ने ध्यान खींचा तो वह थे पटियाला के प्रभसिमरण सिंह। अंडर-23 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामैंट में रिकॉर्ड 298 रन बनाने वाले प्रभसिमरण को किंग्स इलैवन पंजाब ने 24 गुणा कीमत पर खरीदा है। प्रभसिमरण का बोली के दौरान बेस प्राइस 20 लाख रुपए था। उसपर सबसे पहले बोली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगाई। इसके बाद पंजाब भी इस बोली में कूद गया। बोली जब 2.80 करोड़ तक पहुंची तो मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगा दी।

अंकिता के बर्थडे बैश में पहुंची कंगना रनौत, KISS करते की तस्वीर आई सामने
बॉलीवुड एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे इन दिनों 'मणिकर्णिका' में अपने झलकारी बाई लुक को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। वहीं अाज अंकिता अपना 34वां बर्थडे भी सैलिब्रेट कर रही है। बीती रात अंकिता ने इसकी एक पार्टी भी रखी थी, जिसमें कंगना रनौत सहित फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन भी पहुंचें। उनके बर्थडे पर फिल्म की टीम ने झलकारी बाई की तस्वीरों वाला केक मंगाया। अंकिता अपने बर्थडे पर काफी खुश नजर आईं।

दीपिका पादुकोण के लुक को अपने बर्थडे सेलिब्रेशन में अंकिता लोखंडे ने किया COPY
 बॉलीवुड एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने हाल ही में अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। पार्टी में अंकिता रेड ड्रेस पहने हुए बेहद बोल्ड अंदाज में नजर आईं। ड्रेस के साथ उन्होंने लाइट मेकअप किया था जो उनके लुक को चार-चांद लगा रहा है। वहीं अब अंकिता का बर्थडे लुक सुर्खियों में आ गया है। 

















 
















 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!