आयकर विभाग ने जयललिता की सहयोगी शशिकला की 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

Edited By Yaspal,Updated: 07 Oct, 2020 06:49 PM

it department seized assets worth rs 2000 crore of sasikala

आयकर विभाग ने बुधवार को तमिलनाडु के कोडानाड और सिरुथवूर क्षेत्रों में पूर्व सीएम जयललिता की करीबी शशिकला से जुड़ी संपत्तियों की कुर्की की है। आयकर विभाग ने बताया कि उसने शशिकला की तकरीबन 2000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। आयकर विभाग द्वारा जब्त...

नेशनल डेस्कः आयकर विभाग ने बुधवार को तमिलनाडु के कोडानाड और सिरुथवूर क्षेत्रों में पूर्व सीएम जयललिता की करीबी शशिकला से जुड़ी संपत्तियों की कुर्की की है। आयकर विभाग ने बताया कि उसने शशिकला की तकरीबन 2000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई संपत्तियों का पूरा ब्यौरा फिलहाल नहीं मिल सका है। आयकर विभाग पिछले महीने भी शशिकला की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर चुका है।

न्यूजट्रैक ने एक दैनिक समाचारपत्र के हवाले से लिखा था कि संपत्तियों में जयललिता के वेद निलयम निवास के सामने की भूमि शामिल हैं। संपत्तियों का अधिग्रहण श्री हरि चंदाना एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया था, जिसके निदेशक शशिकला के रिश्तेदार हैं। हालांकि, जांच के बाद, अधिकारियों ने कहा कि कंपनी के पास कोई व्यवसाय नहीं था और न ही कोई मनी फ्लो था।

पिछले साल जब्त हुई थी 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति
इससे पहले नंवबर में भी आयकर विभाग के शशिकला की 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने की खबर सामने आई थी। वीके शशिकला और उनके रिश्तेदारों के स्वामित्व वाली संपत्तियों पर छापेमारी करते हुए एजेंसी को दस्तावेज मिले थे। इन संपत्तियों को बेनामी अधिनियम के तहत जब्त किया गया था। कुर्क की गई ये संपत्तियां चेन्नई, कोयम्बटूर, पुडुचेरी और तमिलनाडु के अन्य स्थानों पर थीं। कथित तौर पर इन संपत्तियों का उल्लेख शशिकला या उनके परिवार ने अपनी संपत्ति की घोषणा करते समय नहीं किया था। इन संपत्तियों को 'ऑपरेशन क्लीन मनी' के तहत आयकर विभाग द्वारा जब्त किया था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!