ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर मिला शिवलिंग, VHP कार्यकारी अध्यक्ष बोले- यह आनंद देने वाली खबर

Edited By Seema Sharma, Updated: 16 May, 2022 02:56 PM

it is a matter of joy to find shivling in gyanvapi masjid vhp

विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने दावा किया है कि वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान एक कमरे में शिवलिंग प्राप्त हुआ है।

नेशनल डेस्क: विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने दावा किया है कि वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान एक कमरे में शिवलिंग प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि सर्वे के दौरान दोनों पक्षों की वकीलों की उपस्थित में शिवलिंग मिला। इसलिए वह स्थान जहां शिवलिंग है, वह मंदिर है, अब भी है और 1947 में भी था। यह स्वयं सिद्ध हो चुका है। मैं आशा करता हूं कि इस तरह के साक्ष्य मिलने पर अब समस्त देशवासी स्वीकार करेंगे, इसका आदर करेंगे और इसकी जो स्वाभाविक परिणतियां हैं, उस तरफ भी देश बढ़ेगा।

 

मामला न्यायालय के विचाराधीन है, न्यायालय ने उस हिस्से को संरक्षित (सील) किया है। पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित की है कि वहां कोई छेड़छाड़ न हो।'' उन्होंने कहा कि हम आशा करेंगे की यह विषय परिणाम तक पहुंचे। मामला क्योंकि अभी न्यायालय में है। इस पर अधिक टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।

 

न्यायालय का निर्णय आने के बाद हम इसके बारे में आगे विचार करेंगे और तब विश्व हिंदू परिषद तय कर पाएगी कि आगामी कदम कौन से होंगे। बता दें कि स्थानीय अदालत के आदेश पर दोनों पक्षों की मौजूदगी में ज्ञानवापी मस्जिद में तीन दिनों तक चला सर्वे आज पूरा हो गया। इससे संबधित वीडियोग्राफी रिपोर्ट को 17 मई से पहले अदालत में पेश किया जाएगा। अदालत 17 मई को इस पर सुनवाई करेगी।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!