सीजफायर पर फिर बनी सहमति और रामदेव से मिले शाह, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 04 Jun, 2018 08:00 PM

j k amit shah baba ramdev narinder modi

किसान आंदोलन का चौथा दिन से लेकर रामदेव से मिले शाह तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया...

नेशनल डेस्क: पाक रेंजर्स और BSF के बीच सीजफायर पर सहमति से लेकर रामदेव से मिले शाह तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

पाक रेंजर्स और BSF की बैठक खत्म, सीजफायर पर फिर बनी सहमति
जम्मू-कश्मीर के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर के उल्लंघन के बाद पाकिस्तान ने शांति की अपील की। जिसके तहत सोमवार को भारत-पाकिस्तान के बीच सेक्टर कमांडर लेवल की बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार BSF और पाक रेंजर्स सीजफायर पर सहमत हो गए हैं। BSF ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा तो जवाबी कार्रवाई की जाएगी। भारत ने पाक रेंजर्स के आग्रह पर इस बैठक के लिए हामी भरी थी जो करीब 15 मिनट तक चली। 

बैंकिंग सेक्टर में मोदी सरकार का बड़ा बदलाव, 4 बैंकों के मर्जर की तैयारी
मोदी सरकार बैंकिंग सेक्टर में एक बड़ा बदलाव लाने की तैयारी कर रही है। सरकार मेगा मर्जर के प्लान पर काम कर रही है। जिसके तहत आईडीबीआई, ओबीसी, सेंट्रल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा को मिलाकर एक बड़ा बैंक बनाया जा सकता है। ऐसा होने पर यह बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद दूसरा बड़ा बैंक बन जाएगा। 

J&K: शोपियां में पुलिस की पेट्रोलिंग टीम पर ग्रेनेड हमला, 7 लोग घायल
शोपियां में आतंकवादियों ने आज पुलिस की पेट्रोलिंग टीम को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में करीब सात सिविल नागरिक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सुरक्षा बलों ने हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। 

रामदेव से मिले शाह, योगगुरु बोले-PM मोदी ने आर्थिक सुधारों के लिए किया काम
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने समर्थन संपर्क अभियान के तहत योग गुरु बाबा रामदेव से उनके दिल्ली पतंजलि फार्म पर मुलाकात की। इस दौरान रामदेव ने कहा कि केंद्र सरकार ने आर्थिक सुधारों के लिए काम किया है। योग गुरु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकट के समय देश को रास्ता दिखाया है। उन्होंने कहा कि मेरी मां भी धुंए में खाना बनाती थीं, धुंए से उनकी आंखों की रोशनी कम हो गई।

किसान आंदोलन का चौथा दिन, सब्जियों और दूध के दामों में हुई बढ़ोतरी
सरकार द्वारा किसानों की मांगे पूरी ना करने पर देशभर के किसान आंदेलन कर रहे है। दस दिन तक चलने वाली इस हड़ताल का आज (सोमवार) चौथा दिन है। किसानआंदोलन के चलतें गांव से सब्जियों व दूध आदि की आपूर्ति प्रभावित हो रही है जिसके चलते सब्जियों के दाम में इजाफा हो रहा है। फिलहाल पिछले तीन दिनों से किसान शांतिपूर्व आंदोलन कर रहे है। 

CBSE ने NEET 2018 के नतीजे घोष‍ित किए
 मेडिकल कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए  नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर परीक्षा के नतीजे देख सकते  हैं।  पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट 5 जून को जारी किए जाएंगे, लेकिन बोर्ड ने आज ही रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इसके माध्यम से 66 हजार एमबीबीएस व डेंटल सीटों के लिए चयन किया जाना है।

स्काईमेट ने किया दावा, दिल्ली में 7 दिन पहले पहुंच सकता है मानसून
उत्तर भारत भीषण गर्मी की मार झेल रहा है, सभी को इतंजार है तो मानसून का। केरल में मानसून दस्तक दे चुका है लेकिन इसका आगमन पूर्वी और उत्तरी भारत में ये धीरे-धीरे बढ़ रहा है। वहीं निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ‘स्काईमेट’ ने दावा किया है कि दिल्ली में मानसून इस बार सात दिन पहले पहुंच सकता है।

ट्यूनीशिया: भूमध्य सागर को पार करने के दौरान 50 से ज्यादा प्रवासियों की मौत
भूमध्य सागर में रविवार को नाव डूबने से 50 से ज्यादा प्रवासियों की मौत हो गई। ट्यूनीशिया के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने देश के दक्षिणी तट से 47 शव बरामद किए जबकि 68 लोगों को बचाया गया। आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि तटरक्षक और नौसेना सैन्य विमान की मदद से तलाश अभियान में जुटे हुए हैं। 

पाकिस्तान समेत चीन का जर्रा-जर्रा अब भारत की जद में
 भारत ने स्वदेश में विकसित परमाणु आयुध ले जाने में सक्षम लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल ‘अग्नि-5’ का रविवार को ओडिशा तट पर सफलतापूर्वक परीक्षण किया। यह मिसाइल डेढ़ मीटर के लक्ष्य का भेदन करने में भी सक्षम है। रक्षा सूत्रों ने बताया कि सतह से सतह पर मार करने में सक्षम इस मिसाइल को सुबह करीब 9.48 बजे बंगाल की खाड़ी में डा. अब्दुल कलाम द्वीप पर एकीकृत परीक्षण रेंज (आई.टी.आर.) के लांच पैड-4 से सचल प्रक्षेपक (मोबाइल लांचर) की मदद से प्रक्षेपित किया गया।

कनाडाई PM जस्टिन ट्रूडो ने अपनी भारत यात्रा का उड़ाया मजाक
ओटावा में हुए एक कार्यक्रम के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने करीब चार महीने पहले की भारत यात्रा का मजाक उड़ाया है। बीते हफ्ते हुए वार्षिक प्रेस गैलरी डिनर में स्लाइड शो के जरिए ट्रूडो ने अपनी भारत यात्रा, उसकी नाकामियों और मीडिया के नजरिए आदि पर अपनी बात रखते हुए तंज भरे अंदाज में कहा "मैं कभी भारत गया ही नहीं, उस यात्रा की कोई याद नहीं।"

78 रुपए के नीचे आया पेट्रोल, आगे और सस्ता होने की उम्मीद
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई नरमी की वजह से लगातार छठे दिन तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में रोजाना कुछ पैसों की कटौती कर रही हैं। इंडियन ऑयल की वैबसाइट के मुताबिक पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 14 पैसे सस्ता हुआ है। लगातार कटौती के चलते दिल्ली में पेट्रोल 78 रुपए और डीजल 69 रुपए प्रति लीटर के नीचे आ गया है।

नोटबंदी के बाद 73,000 गैर-रजिस्टर्ड फर्मों ने जमा कराए 24,000 करोड़ रुपए
8 नवंबर, 2016 को केंद्र सरकार ने 500 और 1000 रुपए पुराने नोटों का प्रचलन समाप्त कर दिया था। सरकार ने यह फैसला कालेधन को बाहर निकालने और आतंकियों एवं माओवादियों की फंडिंग पर चोट पहुंचाने के लिए लिया गया। नोटबंदी के बाद बैंकों में जमा राशि को लेकर सरकार ने डाटा जारी किया है। नोटबंदी के बाद देश भर में करीब 73,000 कंपनियों ने 24,000 करोड़ रुपए की राशि बैंकों में जमा कराई, जिनका रजिस्ट्रेशन कंपनी रजिस्ट्रार ने रद्द कर दिया था।

समुद्र  किनारे मिली व्हेल ने तोड़ा दम, पेट से निकला सामान देख  लोग परेशान
थाइलैंड में समुद्र के किनारे मिली एक व्हेल की रविवार को मौत हो गई। हैरानी की बात ये है कि इस व्हेल मछली के पेट से प्लास्टिक के 80 बैग मिले हैं, जिनका वजन करीब 8 किलो है। दरअसल समुद्र में बढ़ते प्लास्टिक के कचरे ने पर्यावरणविदों के साथ ही आम लोगों को भी चिंता में डाल दिया है।

शो में कॉलर ने तीन तलाक को लेकर कही एेसी बात, एंकर ने काट दिया फोन (देखें वीडियो)
ब्रिटेन के डिजिटल रेडियो पर प्रसारित एक कार्यक्रम दौरान की गई गैर जिम्मेदाराना रवैये का वीडियो वायरल हो रहा  है । दरअसल लीडिंग ब्रिटेन्स कन्वर्सेशनन शो(LBC) में जब एक कॉलर ने तीन तलाक का विरोध किया तो एंकर  माजिद नवाज ने फोन ही काट दिया। कॉलर ने आरोप लगाया था कि माजिद रेडियो पर गोरे लोगों को प्रभावित करने में लगे हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ राशिद खान ने किया यह बड़ा कारनामा
 देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने एक बड़ा कारनामा कर दिया है। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में उन्होंने टी-20 क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। इस मैच में राशिद (13 रन, 3 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रनों से हराया।

इन खिलाड़ियों अौर टीमों के बीच होगा ग्लोबल T20 कनाडा लीग का मुकाबला, जानिए शेड्यूल
कनाडा की ग्लोबल टी20 कनाडा लीग की तारीखों और टीमों का एलान हो गया है। 28 जून को शुरू होने वाली इस लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी और कुल 22 मैच खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला 15 जुलाई को खेला जाएगा। 5 टीमों के नाम और खिलाड़ियों का एलान हो गया है, जबकि छठी टीम क्रिकेट वेस्टइंडीज की होगी। 

"लैला मैं लैला" गानें पर रणवीर सिंह ने लगाए ठुमके, वीडियो मचा रहा है धमाल
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा हैं। इसमे वह फिल्म 'कुरबानी' के गाने "लैला मैं लैला" पर डांस कर रहे हैं। रणवीर को उनके जोश और उत्साह के चलते ही बॉलीवुड का पावर हाउस कहकर पुकारा जाता है।  जानकारी के मुताबिक यह वीडियो रणवीर के एक दोस्त की शादी की पार्टी का है।

भांजे को गोद में लेकर कंगना ने दिए स्टाइलिश पोज, देखें क्यूट तस्वीरें
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'मेंटल है क्या' को लेकर काफी बिजी हैं और अपने लुक की वजह से काफी सुर्खियां बटौर रही हैं। उनके हर अंदाज को फैंस काफी पसंद करते हैं।

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!