जम्मू् कश्मीर: डोडा प्रशासन ने भारी बारिश के बीच लोगों को जलाशयों के निकट न जाने का परामर्श दिया

Edited By Monika Jamwal,Updated: 01 Aug, 2022 01:35 PM

j k doda adm advises people not to go near water bodies amid heavy rains

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिला प्रशासन ने भारी बारिश के बीच बढ़ते जलस्तर को देखते हुए एक ताजा परामर्श जारी करके लोगों से चिनाब नदी, उसकी सहायक नदियों और अन्य जलाशयों के पास न जाने को कहा है।

भद्रवाह/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के डोडा जिला प्रशासन ने भारी बारिश के बीच बढ़ते जलस्तर को देखते हुए  एक ताजा परामर्श जारी करके लोगों से चिनाब नदी, उसकी सहायक नदियों और अन्य जलाशयों के पास न जाने को कहा है।

डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों में लगातार बारिश और अचानक आई बाढ़ ने कहर बरपाया है तथा वारवान के अफ्ती सहित विभिन्न इलाकों में कई पुल बह गए हैं।

डोडा के जिलाधिकारी विकास शर्मा ने लगातार बारिश एवं भूस्खलन तथा नीरू एवं कलनई सहित चिनाब की सहायक नदियों में बढ़ते जलस्तर की खबरों के मद्देनजर यह परामर्श जारी किया।

परामर्श में अचानक बादल फटने से आई बाढ़ एवं कई स्थानों पर लगातार भूस्खलनों को देखते हुए लोगों से जलाशयों के पास जाने से मना किया गया है और यात्रियों से भद्रवाह-चंबा अंतरराज्यीय सड़क एवं अन्य आंतरिक सड़कों के अलावा किश्तवाड़-बटोटे एवं भद्रवाह-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्गों पर यात्रा न करने का आग्रह किया गया है।

इस बीच, भारी बारिश के कारण गंडोह, चिराला, कहारा के कुथल इलाके में 12 से अधिक घर और अन्य संरचनाएं क्षतिग्रस्त हो गई हैं, कुछ पुल बह गए हैं और विभिन्न स्थानों पर सड़कों एवं राजमार्गों पर कई वाहन फंस गए हैं।

बहरहाल, जिले के किसी भी हिस्से से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!