जवान ने तीन सहयोगियों को गोली मारने के बाद खुद को गोली मारी, अमरनाथ यात्रा ड्यूटी में तैनात था ITBP कर्मी

Edited By rajesh kumar,Updated: 16 Jul, 2022 06:44 PM

j k jawan shoots himself after shooting three associates

अमरनाथ ड्यूटी में तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ( आईटीबीपी) की आठवीं बटालियन के एक कांस्टेबल ने अपने तीन सहयोगियों पर गोली चलाकर उन्हें घायल कर दिया। इसके बाद जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

नेशनल डेस्क: अमरनाथ ड्यूटी में तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की आठवीं बटालियन के एक कांस्टेबल ने अपने तीन सहयोगियों पर गोली चलाकर उन्हें घायल कर दिया। इसके बाद जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पर तैनात आईटीबीपी के जवान की अन्य से बहस हो गई, कहासुनी इतनी बढ़ गई कि इसने जल्द ही मातम का रुप ले लिया। 

यह घटना जिले के देविका घाट सामुदायिक केंद्र पर अपराह्न साढ़े तीन बजे हुई। आईटीबीपी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह ने अपने साथियों पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल घायल हो गये। उन्होंने बताया कि तीनों को घायल अवस्था में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अब वे खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।

अधिकारी के अनुसार, कांस्टेबल सिंह ने अपनी इंसास सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी और उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी। सिंह आईटीबीपी की आठवीं बटालियन में कार्यरत थे और फिलहाल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा ड्यूटी के तहत बल की दूसरी तदर्थ बटालियन की एफ कंपनी में तैनात थे। अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी की ओर से कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिये गये हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!