J&K निकाय चुनाव: बांदीपुरा पोलिंग बूथ पर पत्थरबाजी, BJP प्रत्याशी घायल

Edited By Seema Sharma,Updated: 08 Oct, 2018 02:54 PM

j k voting begins for body election

आतंकियों की धमकी और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अलावा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) द्वारा चुनावों का बहिष्कार करने के बीच आज राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है।

श्रीनगरः आतंकियों की धमकी और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अलावा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) द्वारा चुनावों का बहिष्कार करने के बीच भी आज लोग मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं मतदान के दौरान बांदीपोरा में एक पोलिंग बूथ प्रदर्सनकारियों ने पत्थरबाजी की। इसमें BJP प्रत्याशी आदिल अहमद बहरू घायल हो गए। आज राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह करीब 7 बजे शुरू हुई। पहले चरण में कुल 11 जिलों में मतदान हो रहा है।
PunjabKesari
इंटरनेट सेवा बंद
वोटिंग में किसी अप्रिय घटना से निपटने और सुरक्षा के चलते दक्षिण कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। राज्य में कड़ी सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। वहीं कई इलाकों में इंटरनेट की स्पीड को 2G तक रखा गया है। वहीं राज्य में सुरक्षा को लेकर आर्मी, पुलिस, सीआरपीएफ समेत सभी सुरक्षाबल मुस्तैद हैं।
PunjabKesari
उमर फारूक को नजरबंद
चुनाव से पहले हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को रविवार को नजरबंद कर दिया गया। इससे पहले पुलिस ने 2 अक्तूबर को जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को एहतियाती तौर पर हिरासत में ले लिया था। हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी की नजरबंदी जारी रहेगी। फारूक ने ट्वीट किया, ‘‘नजरबंद हूं। चुनाव की विचित्र लोकतांत्रिक प्रक्रिया चल रही है। बड़ी संख्या में बल तैनात किए गए हैं। पीएसए लगाने, लोगों को कैद और नजरबंद करने, छापेमारी करने, पाबंदियां लगाने और इंटरनेट पर रोक लगाने की प्रक्रिया तेज हुई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह जिक्र नहीं करना चाहिए कि उम्मीदवार नामालूम हैं और जनता हैरान है। लोकतंत्र का क्या मजाक उड़ाया जा रहा है।’’ तीनों अलगाववादी नेताओं ने ज्वाइंट रेकास्टिन्स लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले कल से शुरू हो रहे चुनावों का बहिष्कार करने का आह्वान किया है।
PunjabKesari
इन जिलों में हो रही वोटिंग
इन 11 जिलों में वोटिंग हो रही है-अनंतनाग (4 वार्ड), बडगाम (1 वार्ड), बांदीपोरा (16 वार्ड), बारामूला (15 वार्ड), जम्मू (153 वार्ड), करगिल (13 वार्ड), कुपवाड़ा (18 वार्ड), लेह (13 वार्ड), पुंछ (26 वार्ड), राजौरी (59 वार्ड), श्रीनगर (3 वार्ड)
PunjabKesari
भाजपा के कई उम्मीदवार जीते
नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी द्वारा चुनावों का बहिष्कार करने के चलते कई सीटों पर उनके उम्मीदवार खड़े नहीं होने की वजह से भाजपा के उम्मीदवार पहले ही जीत दर्ज कर चुके हैं।
PunjabKesari
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकायों के चुनाव चार चरणों में होंगे। दूसरे चरण के मतदान 10 अक्तूबर को, तीसरे की वोटिंग 13 अक्तूबर और अंतिम चरण का मतदान 16 अक्तूबर को होगा। वोटों की गिनती 20 अक्तूबर को होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!