100 करोड़ का संपत्ति छोड़ 24 वर्षीय CA बनेंगे जैन भिक्षु

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Mar, 2018 08:06 PM

jaan bhikshu will quit his 100 crore business

आज के दौर में बहुत कम लोग ऐसे होंगे जो करोड़ों की संपत्ति छोड़ने की हिम्मत रखते हों। लेकिन एक ऐसा ही व्यवसायी परिवार से ताल्लुक रखने वाले 24 वर्षीय सीए मोक्षेष शाह 100 करोड़ की संपत्ति छोड़ जैन भिक्षु बनने जा रहा है...

नेशनल डेस्क: आज के दौर में बहुत कम लोग ऐसे होंगे जो करोड़ों की संपत्ति छोड़ने की हिम्मत रखते हों। लेकिन एक ऐसा ही व्यवसायी परिवार से ताल्लुक रखने वाले 24 वर्षीय सीए मोक्षेष शाह 100 करोड़ की संपत्ति छोड़ जैन भिक्षु बनने जा रहा है। मूल रूप से गुजरात के रहने वाला मोक्षेष अहमदाबाद के अमियापुर में 20 अप्रैल को दीक्षा लेंगे। मोक्षेष के अनुसार पैसे से सब कुछ नहीं खरीदा जा सकता और मोक्ष सबसे जरूरी है।
PunjabKesari
करीब 100 करोड़ रुपये का व्यवसाय संभाल रहे मोक्षेष अपने परिवार के पहले शख्स हैं जो भिक्षु की दीक्षा लेंगे। मोक्षेष ने बताया कि सीए बनने के बाद मैंने दो साल बिजनेस किया लेकिन मुझे अपने बैलेंस शीट में पैसे नहीं बल्कि पुण्य के बैलंस को बढ़ाना है। इस वजह से मैंने दीक्षा लेकर जैन भिक्षु बनने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि मैं पिछले साल ही दीक्षा लेना चाहता था लेकिन मेरी मां जिगनाबेन और पिता संदीपभाई इसके लिए तैयान नहीं थे। हालांकि उन्होंने इस वर्ष दीक्षा लेने की अनुमति दी। मोक्षेष ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि मोक्ष का रास्ता सर्वश्रेष्ठ है लेकिन जीवन में आपको दूसरों के लिए मददगार बनना चाहिए। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!