मुलाकात से पहले जाधव की पत्नी-मां के बदलवाए गए कपड़े, उतरवाई गई बिंदी और बालियां

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Dec, 2017 09:44 AM

jadhavs wife mother made to change their clothes before meeting him

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने सोमवार को दुनिया को दिखाने के लिए कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से मुलाकात तो करा दी लेकिन यह सिर्फ रस्मी मुलाकात ही थी। शीशे की दीवार के उस पार जाधव को बैठाकर फोन से बात करा पाकिस्तान अपनी पीठ खुद थपथपा रहा है, लेकिन जो...

इस्लामाबाद: नई दिल्ली: पाकिस्तान ने सोमवार को दुनिया को दिखाने के लिए कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से मुलाकात तो करा दी लेकिन यह सिर्फ रस्मी मुलाकात ही थी। शीशे की दीवार के उस पार जाधव को बैठाकर फोन से बात करा पाकिस्तान अपनी पीठ खुद थपथपा रहा है, लेकिन जो तस्वीर सामने आईं है उसने कई आशंकाओं को गहरा कर दिया है। मां-पत्नी को इतनी इजजाजत नहीं मिली कि वे जाधव को छू सकती या उन्हें गले लगा सकतीं।
PunjabKesari
पाकिस्तान ने मानवता के सभी मापदंडों की अवहेलना की। इतना ही नहीं मुलाकात से पहले जाधव की पत्नी और मां के कपड़े तक बदलवाए गए और उनके कानों की बालियों से लेकर बिंदी तक भी हटा दी गई। इससे सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर पाकिस्तान को किस बात का डर था जो उसने इतना सबकुछ किया। जब जाधव की पत्नी और मां इस्लामाबाद पहुंची तो उन्होंने कुछ और कपड़े डाले हुए थे साथ ही दोनों के कानों में बालियां थीं और माथे पर बिंदी भी थी।
PunjabKesari
मुलाकात के बाद फोटो से साफ है कि इस्लामाबाद पहुंचने के बाद जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवाए गए थे। मुलाकात से पहले की फोटो में मां ने सफेद रंग की साड़ी पहनी हुई थी और वह एक शॉल लिए हुए हैं, जबकि पत्नी पीले रंग का सूट पहने हुई थी और लाल से रंग की एक शॉल ओढ़े हुईं थीं लेकिन बंद कमरे में जाधव से मुलाकात के दौरान दोनों की ही वेशभूषा अलग थी।
PunjabKesari
वहीं शीशे की दीवार में मुलाकात के सवाल पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैजल ने दलील दी कि उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि सुरक्षा कारणों के चलते शीशे की दीवार के बीच मुलाकात कराई जाएगी। वहीं जाधव को काउंसलर एक्सेस के सवाल पर फैजल ने कहा कि यह काउंसलर एक्सेस नहीं था। यह सिर्फ 30 मिनट की मुलाकात थी, जिसे जाधव के कहने पर 10 मिनट और बढ़ाया गया था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!