जेटली ने राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली

Edited By Seema Sharma,Updated: 15 Apr, 2018 01:13 PM

jaitley sworn in as rajya sabha member

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। जेटली पिछले महीने हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उनका पिछला कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हुआ था। वह लगातार तीसरी बार उच्च सदन के...

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।   जेटली पिछले महीने हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उनका पिछला कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हुआ था। वह लगातार तीसरी बार उच्च सदन के लिए चुने गए हैं। उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने जेटली को संसद भवन में अपने कक्ष में शपथ दिलाई। इस मौके पर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद तथा कई अन्य विशिष्ट व्यक्ति भी मौजूद थे।

जेटली बीमार होने के कारण अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों के साथ शपथ नहीं ले सके थे। नए कार्यकाल में भी उन्हें सदन का नेता नियुक्त किया गया है। पिछले कार्यकाल में वह गुजरात से राज्यसभा सदस्य थे लेकिन इस बार उन्हें उत्तर प्रदेश से उच्च सदन में भेजा गया है। पिछले लोकसभा चुनाव में वह पंजाब की अमृतसर सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे लेकिन कांग्रेस के अमरेंदर सिंह से हार गए थे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!