जामिया हिंसा: एक Video ट्वीट पर शुरू हुआ सियासत का खेल, देखें कैसे डिप्टी CM के ट्वीट पर छिड़ी वॉर

Edited By Seema Sharma,Updated: 16 Dec, 2019 10:02 AM

jamia violence a video tweet started the game of politics

दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने जहां जमकर तांडव मचाया। जहां छात्र और पुलिसकर्मी घायल हुए, लेकिन वहीं नागरिकता कानून के विरोध के नाम पर सड़क पर मचाए गए इस तांडव पर अब राजनीति भी...

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने जहां जमकर तांडव मचाया। जहां छात्र और पुलिसकर्मी घायल हुए, लेकिन वहीं नागरिकता कानून के विरोध के नाम पर सड़क पर मचाए गए इस तांडव पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। भाजपा ने इस हिंसा के लिए सीधे-सीधे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है। दूसरी तरफ, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर हार के डर से दिल्ली में आग लगवाने का आरोप लगाया है।

PunjabKesari

यही नहीं डिप्टी सीएम सिसोदिया के देर शाम किए गए ट्वीट किया, जिसमें एक वीडियों को टैग कर उन्होंने कहा कि ये देखिए किस तरह पुलिस एक कैन से तेल लेकर बस में आग रही है, जिसके बाद सोशल मीडिया में ट्विटर वार शुरू हो गई। किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ है। ये बीजेपी की घटिया राजनीति है। इस वीडियो में खुद देखें कि किस तरह पुलिस के संरक्षण में आग लगाई जा रही है। पुलिस ने जहां डिप्टी सीएम के ट्वीट का खंडन करते हुए सख्त लहजों में ऐसे आरोपों से बचना चाहिए, हमें शांति की अपील करनी चाहिए न कि ऐसे वीडियो और ट्वीट कर हिंसा को भड़काना चाहिए।

PunjabKesari

सिसोदिया का दूसरा टवीट:
जामिया इलाके में हिंसक हुआ विरोध, बसों में आग लगाई गई। पुलिस के साथ भिड़ंत, लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इस बात की तुरंत निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए कि बसों में आग लगने से पहले ये वर्दी वाले लोग बसों में पीले और सफ़ेद रंग वाली केन से क्या डाल रहे है.. ? और ये किसके इशारे पर किया गया?

PunjabKesari

इसी टवीट ने छेड़ दिया वॉर
डिप्टी सीएम के टवीट के बाद दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हुई हिंसा के लिए सीधे-सीधे अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है। तिवारी ने आम विरोध-प्रदर्शन का एक विडियो भी ट्वीट किया जिसमें आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान प्रदर्शनकारियों को संबोधित कर रहे हैं। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के इशारे पर अमानतुल्ला खान ने प्रदर्शनकारियों को भड़काया।

PunjabKesari

हिंसा में मेरा कोई हाथ नहीं: अमानतुल्ला
बीजेपी के हमलों के बीच आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने हिंसा में अपनी किसी भी तरह की भूमिका से साफ इनकार किया है। उन्होंने स्वीकार किया कि वह रविवार को नागरिकता कानून के खिलाफ इलाके में हुए एक प्रदर्शन में हिस्सा जरूर लिया, लेकिन वह प्रदर्शन शांतिपूर्ण था। खान ने कहा कि रविवार को जामिया इलाके में 2 विरोध-प्रदर्शन हुए। हिंसा न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी वाले प्रदर्शन में हुई, जबकि वह उससे अलग एक दूसरे प्रदर्शन में शामिल हुए थे जो पूरी तरह अहिंसक था। उन्होंने कहा, जिस जगह हिंसा हुई, वहां मैं नहीं था। में तो शाहीनबाग मौके पर मौजूद थे, प्रोग्राम की विडियो रिकॉॄर्डग और सीसीटीव भी उनके पास है। डिप्टी मनीष सिसोदिया के ट्वीट पर पुलिस का पलटवार वीडियो को ध्यान से देखिए पुलिस आग नहीं बल्कि आग बुझा रही है। वीडियो को देख पर सच्चाई का बयां करना चाहिए न कि उसे उकसा चाहिए। हमारे 6 जवान इसमें घायल हुए हैं, हम लोगों को शांत करा रहें है और भड़की आग के बीच लोगों को बचा कर उसे बुझा रहें है। हमें ही दोषी बनाया जा रहा है। पुलिस ने एक और ट्वीट में कहा कि पुलिस ने न तो गोली चलाई है और न ही हिंसा को शुुरू किया है। एतियातन छात्रों केा कैंपस से बाहर निकाला गया है,हमें राजनीति से लेना देना नहीं है, हम अपना काम कर रहे हैं।

PunjabKesari

केजरीवाल की शांति की अपील
दूसरी तरफ दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन के हिंसक हो जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया,किसी को भी हिंसा भी शामिल नहीं होना चाहिए। किसी भी तरह की हिंसा अस्वीकार्य है। वरोध-प्रदर्शन शांतिपूर्ण होना चाहिए। आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके कपिल मिश्रा ने तो केजरीवाल पर दिल्ली में गोधरा कांड करने की तैयारी का आरोप लगाया है। मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि यह आतंकवादी हमला है। ष्टहृत्र सिलिंडर वाली बस में आग लगाने का मतलब बड़े ब्लास्ट करने की साजिश है। उन्होंने भी विधायक अमानतुल्ला को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया।


नेताओं में ट्विटर वार
कांग्रेस की पंखुड़ी पाठक ने फोटो के साथ ट्वीट किया कौन आग लगा रहा है? कौन लाठी खा रहा है? दिल्ली-पुलिस मुर्दाबाद। मोदी-शाह मुर्दाबाद।

PunjabKesari
जेडीयू के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने ट्वीट किया
जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों से अपील है कि अपने शांतिपूर्ण प्रदर्शन में किसी बाहरी और असामाजिक तत्वों को प्रवेश न करने दें। ऐसे असामाजिक तत्व जामिया की बनवाट और बुनावट से अनभिज्ञ हैं। हिंसक स्वरूप हमारे प्रतिरोध को कमजोर करेगा। जय हिंद
PunjabKesari

शूटर दादी के नाम से मशहूर दादी चंद्रो तोमर
आग लगेगी तो दूर तलक जाएगी, आज गैरों को कल अपनों को जलाएगी। सुधर जाओ बालकों... तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया
PunjabKesari
तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया
जामिया के साथियों, आपने अपना प्रतिरोध शांतिपूर्ण और संवैधानिक रखा है। आपको समर्थन व जिंदाबाद। प्रायोजित तरीके से आपके आंदोलन को बदनाम करनेकी कोशिश हुई है। ऐसे तत्वों को चिह्नित करिए। दिल्ली पुलिस के साथियों, ये आपके ही साथी है जो मुल्क और संविधान की हिफाजत के लिए सड़कों पर है।
PunjabKesari
कुमार विश्वास ने ट्वीट किया
आदतन कमीनेपन को लागू करने के लिए फिर एक बार अपने उसी अमानती गुंडे का इस्तेमाल? नस-नस से वाकिफ हूं बौने, पता है कि अपनी तुच्ची सी कुर्सी व सत्ता के लिए देश-सेना-जनता-सिद्धांत- बच्चे-दोस्त-मां, बाप कुछ भी दांव पर लगा सकता है! दिल्ली को आग में झोंकने वाले वक्त तेरा हिसाब करेगा।

 

रागिनी नायक ने वीडियो शेयर किया
हे भगवान, ये सब क्या हो रहा है दिल्ली में.. छात्र शक्ति को राष्ट्र शक्ति माना जाता है और ये सरकार कहर बरपा रही है उन पर... जामिया के अंदर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। छात्रों को पकड़ कर बेरहमी से पीटा जा रहा है। सरकार के संरक्षण में हो रही ऐसी दुष्टता, ऐसी हिंसा शर्मनाक है।

PunjabKesari
कपिल मिश्रा ने कहा...
मनीष सिसोदिया इतने पागल मत बनो, इस वीडियो में पुलिस पानी डालकर आग बुझा रही है.. दिल्ली पुलिस के बारे में झूठ बोलकर तुम आखिर क्या करवाना चाहते हो? झूठ बोलने और अफवाह फैलाने के इल्जाम में जेल जाओगे... ये वो बसें ही नहीं जिनमें आग लगी है... इस ट्वीट से साफ है इस साजिश के पीछे आप है...

PunjabKesari

रणदीप सिंह सुरजेवाला
दिल्ली जल रही है, असम, त्रिपुरा, मेघालय जल रहा है, बंगाल में हिंसा फैली है, गृहमंत्री को उत्तरपूर्व जाने की हिम्मत नहीं, जापान के पीएम का दौरा रद्द करना पड़ा। मोदी जी झारखंड में चुनाव प्रचार में मगन हैं। जो विरोध करे वो देशद्रोही करार। जामिया इसका ताजा उदाहरण है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!