जम्मू कश्मीर: भद्रवाह में सांप्रदायिक तनाव के बाद कर्फ्यू लगाया गया

Edited By Monika Jamwal,Updated: 10 Jun, 2022 11:56 AM

jammu and kashmir curfew imposed in bhaderwah after communal tension

जम्मू कश्मीर में डोडा जिले के भद्रवाह में बृहस्पतिवार शाम को सांप्रदायिक तनाव फैलने के बाद एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया और फ्लैग मार्च करने के लिए सेना बुलाई गई है।

जम्मू : जम्मू कश्मीर में डोडा जिले के भद्रवाह में बृहस्पतिवार शाम को सांप्रदायिक तनाव फैलने के बाद एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया और फ्लैग मार्च करने के लिए सेना बुलाई गई है। एक मस्जिद में दिए गए कथित भड़काऊ भाषण के बाद इलाके में तनाव फैला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

पुलिस ने कथित भड़काऊ भाषण को लेकर मामला दर्ज कर लिया है और लोगों को कानून हाथ में लेने के खिलाफ चेतावनी दी है।

 

एक अधिकारी ने बताया, "सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।" उन्होंने कहा कि इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

 

अधिकारियों के अनुसार, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में आयोजित प्रदर्शन के दौरान कथित भड़काऊ भाषण दिया गया।

भड़काऊ भाषण के कथित वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

 

अधिकारी ने बताया, "(भड़काऊ भाषण पर) कार्रवाई की गई है। भद्रवाह थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा295-ए (किसी भी धर्म के अपमान के इरादे से उपासना स्थलों का अपमान करना) और 503 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।"

उन्होंने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!