मिशन जम्मू-कश्मीर शुरू: कई इलाकों धारा 144 लागू, महबूबा-अब्दुल्ला नजरबंद

Edited By Yaspal,Updated: 05 Aug, 2019 05:42 AM

jammu kashmir former cm mehbooba mufti and omar abdullah detained

जम्मू-कश्मीर में रविवार आधी रात को 9 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं। कुछ इलाकों में धारा 144 भी लगा दी गई है। इंटरनेट सेवा बंद होने के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, “घाटी में मोबाइल सेवा समेत इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं...

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर में रविवार आधी रात को 9 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं। कुछ इलाकों में धारा 144 भी लगा दी गई है। जम्मू कश्मीर में जारी असमंजस की स्थिति के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला नजरबंद कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के अलावा सज्जाद लोन को भी नजरबंद किया गया है। वहीं, कांग्रेस नेता उस्मान माजिद और माकपा विधायक एम वाई तारिगामी ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।
PunjabKesari
महबूबा मुफ्ती और उमर अबुदल्ला के नजरबंद की खबरें सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने स्पष्टीकरण जारी किया है। मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि दोनों नेताओं को नजरबंद नहीं किया गया। लेकिन उनके घर से निकलने की सलाह दी गई है। 
PunjabKesari
इंटरनेट सेवा बंद होने के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, “घाटी में मोबाइल सेवा समेत इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं। इलाकों में कर्फ्यू जैसा माहौल है। अल्लाह जानता है कि कल क्या होने वाला है, किसी को नहीं पता? यह रात बहुत लंबी होने वाली है।  
PunjabKesari
मुफ्ती ने कहा कि इस कठिन समय में मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को याद दिलाना चाहती हूं कि जो हो सकता है, हम इसमें एक साथ हों और इसका मुकाबला करेंगे, जो कुछ भी हमारा अधिकार है, उसके लिए हर संभव प्रयास करेगें। हमारे संकल्प को कोई तोड़ नहीं सकता।
PunjabKesari
वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला ने ट्वीट कर कहा, “मुझे आज रात आधी रात से घर में नजरबंद किया जा सकता है और यह प्रक्रिया अन्य मुख्यधारा के नेताओं के लिए शुरू हो चुकी है। यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि क्या यह सच है लेकिन अगर यह है तो मैं आप सभी को दूसरी तरफ देखूंगा जो कुछ भी स्टोर में है। अल्लाह हमारी रक्षा करे।
PunjabKesari

उमर अब्दुल्ला के समर्थन में आए कांग्रेस नेता शशि थरूर
कांग्रेस नेता शशि थरूर  उमर अब्दुल्ला के समर्थन में आए और कहा कि आप अकेले नहीं हैं।  थरूर ने उमर अब्‍दुल्ला के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा,'आप अकेले नहीं हैं उमर अब्‍दुल्‍ला। हर लोकतांत्रिक भारतीय कश्‍मीर के मुख्‍यधारा के नेताओं के साथ खड़ा है क्‍योंकि आप उसका सामना करेंगे जो भी देश के लिए सरकार के मन में है। संसद का सत्र अब भी चल रहा है और हमारी आवाज भी शांत नहीं होगी।

इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, 'जम्‍मू-कश्‍मीर में हो क्‍या रहा है? क्‍यों नेताओं को रातोंरात गिरफ्तार किया जा रहा है, जबकि उन्‍होंने कुछ भी गलत नहीं किया? अगर कश्‍मीरी हमारे नागरिक हैं और उनके नेता हमारे सहयोगी, निश्चित रूप से आतंकियों और अलगाववादियों से लड़ते हुए मुख्‍यधारा के नेताओं को साथ रखा जाना चाहिए। अगर हम उन्‍हें अलग-थलग कर दें तो बचा कौन?

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!