जम्मू पुनर्गठन बिल आज लोकसभा में होगा पेश (पढ़ें 6 अगस्त की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 06 Aug, 2019 12:30 AM

jammu reorganization bill will be introduced in lok sabha today

लोकसभा में विपक्ष के भारी विरोध के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को दो भागों में विभाजित करने और दोनों को केन्द्र शासित प्रदेश बनाने के वास्ते जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक लाने के संकल्प को विचार के लिए पेश...

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): लोकसभा में विपक्ष के भारी विरोध के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को दो भागों में विभाजित करने और दोनों को केन्द्र शासित प्रदेश बनाने के वास्ते जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक लाने के संकल्प को विचार के लिए पेश किया। विधेयक आज आएगा और विपक्ष को अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलेगा और बाद में वह उनका विस्तार से जवाब देंगे।
PunjabKesari
आज से अयोध्या मामले पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
उच्चतम न्यायालय राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि - बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में मंगलवार से रोजाना सुनवाई करेगा। मध्यस्थता के माध्यम से कोई आसान हल निकलने का प्रयास विफल होने के बाद उच्चतम न्यायालय ने मामले की रोजाना सुनवाई करने का फैसला किया है। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ मामले की सुनवाई करेगी।
PunjabKesari
अमित शाह से मुलाकात करेंगे बीएस येदियुरप्पा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आज गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है इस दौरान कर्नाटक में कैबिनेट गठन को लेकर चर्चा हो सकती है। येदियुरप्पा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं।
PunjabKesari
पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने बुलाया संयुक्त सत्र
पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने अनुच्छेद 370 को समाप्त करने संबंधी भारत सरकार के फैसले के कुछ घंटों बाद संसद का आज एक संयुक्त सत्र बुलाया है। संसद का यह संयुक्त सत्र मंगलवार की सुबह 11 बजे (स्थानीय समयानुसार) आयोजित होगा जिसमें नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास जम्मू कश्मीर की तनावपूर्ण स्थिति की समीक्षा की जायेगी।
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!