बिहार में जेडीयू 122 और बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, नीतीश कुमार होंगे गठबंधन का चेहरा

Edited By Yaspal,Updated: 06 Oct, 2020 06:31 PM

jdu will contest 122 and bjp 121 seats in bihar

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा कर दी, जिसके तहत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के हिस्से में 122 और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झोली में 121 सीट गई है। मुख्यमंत्री एवं जदयू के...

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा कर दी, जिसके तहत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के हिस्से में 122 और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झोली में 121 सीट गई है। मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भाजपा के बिहार चुनाव के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव तथा दोनों पाटिर्यों के प्रदेश स्तर के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में मंगलवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में राजग के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा की। उन्होंने कहा कि तालमेल के तहत इस बार जदयू को 122 और भाजपा को 121 सीटें मिली हैं।

कुमार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को जदयू अपने कोटे से सात सीट देगी वहीं भाजपा के कोटे से मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को सीट दी जाएगी, जिसके साथ भाजपा की बातचीत अंतिम दौर में है। वहीं, केंद्र में एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हालांकि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। जेडीयू जिस भी सीट से चुनाव लड़ेगी, एलजेपी ने उन सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। एलजेपी प्रमुख ने कहा कि बिहार में भाजपा-एलजेपी मिलकर सरकार बनाएंगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!