जेट एयरवेज के पायलटों ने ‘विमान नहीं उड़ाने’ के फैसले को टाला

Edited By Yaspal,Updated: 15 Apr, 2019 09:27 AM

jet airways pilots postpone the strike

वित्तीय संकट में फंसी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के पायलटों की सोमवार को होने वाली हड़ताल टल गयी है। पायलटों के एक संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने बताया कि फिलहाल हड़ताल स्थगित कर दिया गया है। निजी एयरलाइंस के...

नई दिल्लीः वित्तीय संकट में फंसी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के पायलटों की सोमवार को होने वाली हड़ताल टल गयी है। पायलटों के एक संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने बताया कि फिलहाल हड़ताल स्थगित कर दिया गया है। निजी एयरलाइंस के 1,600 पायलटों में 1,100 एनएजी के सदस्य हैं।
PunjabKesari
इंजीनियरों तथा प्रबंधन के वरिष्ठ सदस्यों के साथ पायलटों को भी जनवरी से वेतन नहीं मिला है। अन्य कर्मचारियों को पहले आंशिक वेतन का भुगतान किया जा रहा था, लेकिन उनका भी मार्च का वेतन अब तक नहीं मिला है।
PunjabKesari
कंपनी ने आश्वासन दिया है कि ऋणदाता बैंकों के कंसोर्टियम द्वारा शुरू की गयी समाधान प्रक्रिया के तहत जैसे ही नकदी आती है कर्मचारियों के वेतन का भुगतान उसकी प्राथमिकता होगी। भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने 1,500 करोड़ रुपये की नकदी देने का आश्वासन दिया है। कंसोर्टियम ने एयरलाइंस की 75 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।
PunjabKesari
प्रथम चरण में अभिरुचि पत्र जमा कराने की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है। योग्य बोली लगाने वालों के लिए वित्तीय निविदा जमा कराने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल रखी गयी है।  कुछ ही महीने पहले 120 विमानों का परिचालन करने वाली कंपनी के विमानों की संख्या नकदी की किल्लत के कारण 15 से भी कम रह गयी है। किराया नहीं चुकाने के कारण विमान पट्टे पर देने वाली कंपनियों ने बड़ी संख्या में उसके विमान ग्राउंड कर दिये हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!