झारखंड : पीएम मोदी ने रखी विकास परियोजनाओं की आधारशिला, शहीदों को किया नमन

Edited By Yaspal,Updated: 17 Feb, 2019 06:33 PM

jharkhand pm modi laid the foundation stone of development projects

प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी ने रविवार को झारखंड की अपनी 12वीं यात्रा में हजारीबाग से 3306 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित तीन मेडिकल कालेजों, एवं रामगढ़ महिला इंजीनियरिंग कालेज के..

हजारीबागः प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी ने रविवार को झारखंड की अपनी 12वीं यात्रा में हजारीबाग से 3306 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित तीन मेडिकल कालेजों, एवं रामगढ़ महिला इंजीनियरिंग कालेज के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन करने के साथ ही पांच सौ बिस्तरों वाले चार अस्पतालों की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने इसके साथ अनेक पेयजल परियोजनाओं के अलावा नमामि गंगे के तहत साहिबगंज के एक घाट का उद्घाटन भी किया।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यहां हजारीबाग के गांधी मैदान से आन लाइन इन परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री आज दोपहर 2.50 बजे यहां पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया। सभा के संबोधन से पहले उन्होंने हजारीबाग दुमका और पलामू में मेडिकल कॉलेज के 885 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन किया जबकि रामगढ़ में महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के नवनिर्मित भवन का भी उद्घाटन किया।
PunjabKesari
मोदी ने इसके अलावा 500 बिस्तरों वाले के चार अस्पतालों (हजारीबाग, दुमका, पलामू और जमशेदपुर) की आनलाइन आधारशिला भी रखी। इनकी लागत 1904 करोड़ रुपये होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रामीण पेय जलापूर्ति योजना के तहत रामगढ़ की एक योजना तथा हजारीबाग की तीन पूर्ण योजनाओं का भी रविवार को उद्घाटन किया। मोदी इसी अवसर पर साहिबगंज सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और नमामि गंगे योजना के तहत वहां मधुसूदन घाट का भी उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने 517 करोड़ रुपये की हजारीबाग के शहरी पाइप लाइन पेय जलापूर्ति योजना और रामगढ़ की दो ग्रामीण पेयजलापूर्ति योजनाओं का भी शिलान्यास किया।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने पीटीजी समुदाय (आदिम जनजातीय समुदाय) के लिए 2718 पाइप लाइन पेयजलापूर्ति योजनाओं का भी शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने कई सिंचाई योजनाओं के सुदृढ़ीकरण योजना का भी शिलान्यास किया। उन्होंने हजारीबाग में आचार्य विनोबा भावे विश्वविद्यालय के जनजातीय अध्ययन केंद्र का भी शिलान्यास किया। इस अवसर पर ई-नाम के तहत किसानों को मोबाइल फोन खरीदने के लिये सीधे उनके खाते में राशि भेजे जाने की भी शुरुआत की।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने ‘गिफ्ट मिल्क स्कीम’ के तहत सरकारी विद्यालयों में बच्चों को दूध के वितरण की शुरुआत की। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों का मोदी ने आज गृह प्रवेश भी कराया। कार्यक्रम के बाद लगभग सवा चार बजे प्रधानमंत्री हजारीबाग से रांची के लिए प्रस्थान कर गये। प्रधानमंत्री रांची में हवाई अड्डे के निकट आयुष्मान भारत के लाभुकों से मिलेंगे और उनका अनुभव जानेंगे। प्रधानमंत्री शाम को नई दिल्ली के लिए वापस प्रस्थान करेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!