JNU छात्र शरजील इमाम के बंद मोबाइल ने खोले कई राज

Edited By Anil dev,Updated: 03 Feb, 2020 11:01 AM

jnu sharjeel imam whatsapp group

देशद्रोह का आरोपी जे.एन.यू. छात्र शरजील इमाम को लेकर कईं चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पूछताछ में पता चला है कि शरजील इमाम दिल्ली ही नहीं देश भर के कट्टरपंथियों के संपर्क में था। क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा उसके मोबाइल की जांच करने पर उसमें कई...

नई दिल्ली: देशद्रोह का आरोपी जे.एन.यू. छात्र शरजील इमाम को लेकर कईं चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पूछताछ में पता चला है कि शरजील इमाम दिल्ली ही नहीं देश भर के कट्टरपंथियों के संपर्क में था। क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा उसके मोबाइल की जांच करने पर उसमें कई व्हाट्सएप ग्रुप मिले हैं। ये ग्रुप देश भर के धार्मिक कट्टरपंथियों के ग्रुप हैं, जिन पर सी.ए.ए. के विरोध में देश भर में चलाए जा रहे प्रदर्शनों की रणनीति तैयार की जाती थी। कुछ ग्रुप अलग-अलग छात्र संगठनों के हैं। जांच टीम विशेष रूप से धार्मिक ग्रुपों को बारीकी से खंगालने में लगी है। पुलिस उसके इस मोबाइल को एक सबूत के रूप में मान रही है। उसके लैपटॉप और मोबाइल के डिलीट कर दिए गए डाटा को भी रिकवर करने की कोशिश की जा रही है।
 

PunjabKesari

बेहद शातिर और वाकपटु शख्स है शरजील इमाम
गिरफ्तार शरजील से पूछताछ कर रही जांच टीम में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि वह बेहद शातिर और वाकपटु शख्स है। पूछताछ के दौरान वह लगातार जांच टीम को अपनी बातों से वरगलाने की कोशिश कर रहा है। साथ ही, वह कट्टर धार्मिक प्रवृत्ति का है और नए नागरिकता कानून के सख्त खिलाफ है। वह लगातार अपने द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषण को सही साबित करने और उस भाषण को देश विरोधी नहीं होने की बात कह रहा है। उसका कहना है कि उसने बस लोगों को नए कानून के खिलाफ सड़कों पर उतर विरोध प्रदर्शन करने को कहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शरजील के मोबाइल में जो व्हाट्सएप ग्रुप मिले हैं उनमें से ज्यादातर सी.ए.ए. कानून आने के बाद बनाए गए थे। उनमें रणनीति के तहत विभिन्न शहरों में प्रदर्शन, प्रदर्शनों का नेतृत्व करने वाले, प्रदर्शन में बुलाए जाने वाले सी.ए.ए. विरोधी फिल्म और टी.वी. स्टार, राजनीतिज्ञों और सामाजिक कार्यकत्र्ताओं के नाम हैं।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!