JNU के कैंपस में तले पकौड़े, 4 छात्रों पर हुई बड़ी कार्रवाई

Edited By vasudha,Updated: 17 Jul, 2018 12:17 PM

jnu student makisng pakoda in campus

प्रसिद्ध जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का विवादों से पुराना नाता है। य​ह आए दिन किसी न किसी विवाद को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है। अब ताजा मामला यूनिवर्सिटी में पकौड़े तलने का सामने आया है...

नेशनल डेस्क: प्रसिद्ध जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का विवादों से पुराना नाता है। य​ह आए दिन किसी न किसी विवाद को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है। अब ताजा मामला यूनिवर्सिटी में पकौड़े तलने का सामने आया है जिसके बाद छात्रों पर कार्रवाई करते हुए 20-20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। वहीं एक विद्यार्थी को हॉस्टल से निकाल दिया गया है। 
PunjabKesari
दरअसल ये स्टूडेंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेरोजगार होने से अच्छा पकौड़ा बेचने वाले बयान पर विरोध कर रहे थे। सेंटर फॉर इंडियन लैंग्वेजेज के छात्र मनीष कुमार मीणा ने कहा कि वे इस बयान से बेहद नाराज थे जिसके चलते उन्होंने कैंपस में पकौड़े तले। प्रशासन ने उनके इस कदम को अनुशासनहीनता बताते हुए इस पर कार्रवाई करने के आदेश दिए। जिसके बाद 4 छात्रों को नोटिस भेजा गया। तीन छात्रों के सजा के तौर पर हॉस्टल बदल दिए गए वहीं एक को हॉस्टल से निकाल दिया गया।
PunjabKesari
बता दें कि कुछ महीने पहले एक टीवी इंटरव्यू में पीएम ने कहा था कि अगर कोई पकौड़ा बेचकर हर रोज 200 रुपये कमाता है, तो उसे भी नौकरी के तौर पर देखा जाना चाहिए। पीएम के इसी बयान पर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने जमकर हमला बोला था। उन्होंने पकौड़े तलकर इस बयान का विरोध किया था। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!