नए ब्रिटिश PM बोरिस का सैफ की बेटी सारा अली खान से है अजीब रिश्ता

Edited By Tanuja,Updated: 24 Jul, 2019 12:20 PM

johnson s india connect khushwant singh saif and sara ali khan

लंदन के पूर्व मेयर रह चुके बोरिस जॉनसन के ब्र‌िटेन का नया प्रधानमंत्री बनते ही उनसे जुड़े कई राज सामने आ रहे हैं। बोरिस जॉनसन भारत से बेहद करीबी से जुड़े हुए हैं ...

लंदनः लंदन के पूर्व मेयर रह चुके बोरिस जॉनसन के ब्र‌िटेन का नया प्रधानमंत्री बनते ही उनसे जुड़े कई राज सामने आ रहे हैं। बोरिस जॉनसन भारत से बेहद करीबी से जुड़े हुए हैं और उनके रिश्ते के तार अभिनेता सैफ अली खान, उनकी पत्नी अमृता सिंह और बेटी सारा खान के अलावा भारत के मशहूर लेखक पत्रकार खुशवंत सिंह से भी जुड़े हुए हैं। यही नहीं केरल के एक मंदिर से भी उनका बेहद अजीब किस्म का रिश्ता है। भारत के जाने-माने लेखक पत्रकार खुशवंत सिंह के छोटे भाई दलजीत सिंह की शादी एक सिख महिला दीप से हुई थी। इस शादी से दीप को दो बेटियां हुईं।

PunjabKesari

दलजीत सिंह और दीप की ही बेटी मरीना ब्र‌िटेन के नए प्रधानमंत्री की पत्नी बनीं। दोनों करीब 25 सालों तक शादी के बंधन में बंधे रहे । पिछले साल ही दोनों में तला हुआ है। इस रिश्ते के लिहाज से खुशवंत सिंह व उनके भाई बोरिस जॉनसन के ससुर लगते हैंय़ इतना ही नहीं, बोरिस जॉनसन की सास दीप की दूसरी बहन की शादी भी खुशवंत सिंह के दूसरे भाई भगवंत सिंह से हुई थी।खुशवंत सिंह के रिश्ते के चलते ही बोरिस जॉनसन का रिश्ता बॉलीवुड से भी जुड़ता है। असल में सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह खुशवंत सिंह के परिवार का हिस्सा हैं।

PunjabKesari

वह खुशवंत सिंह की भांजी लगती हैं। इस नाते बोरिस जॉनसन से अमृता सिंह का रिश्ता भी मधुर रहा है। इतना ही नहीं अमृता और सैफ की बेटी सारा अली खान का भी रिश्ता बोरिस से इसी नाते जुड़ता है। भले मरीना से अलगाव के बाद बोरिस जॉनसन का इस परिवार से रिश्ता टूटा हो पर बीते 25 सालों से वे उस परिवार के दामाद बने रहे, जिसका हिस्सा अमृता सिंह, सारा अली खान भी हैं। मरीना से अलग होने से पहले वे अक्सर ही भारत घूमने के लिए आते थे।

PunjabKesari

असल में ‌ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत में ससुराल थी। इस नाते वे जब भी मौका पाते तो भारत भ्रमण पर निकल आते। इसी दौरान साल 2003 में एक बेहद अजीब घटना घटी। वे एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद भारत आए हुए थे। इसी दौरान वे केरल के एक मंदिर में शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे। इसी दौरान एक हाथी उनके ऊपर भड़क गया और उन्हें दौड़ा लिया। हाथी भी शादी की रस्मों के लिए बुलाया गया था। हाथी का नाम गोपालन था। तब हाथी के भड़कने से करीब आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

PunjabKesari
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!