स्कूल टीचर ने बनाया 'धर्मांतरण' का दबाव तो स्कूल हॉस्टल में जहर खाकर दे दी अपनी जान, मरने से पहले बनाई थी VIDEO

Edited By Anu Malhotra, Updated: 21 Jan, 2022 01:22 PM

justice for lavanya social media tamil nadu bjp vhp forced conversion

तमिलनाडु के तंजावुर जिले में एक 17 वर्षीय छात्रा आत्महत्या कर ली और वहीं इस छात्रा ने मरने से पहले एक वीडियो भी बनाया जो अब खूब वायरल हो रहा है। दऱअसल,  निधन से पहले 12वीं कक्षा की छात्रा ने दुर्व्यवहार और उसके परिवार को ईसाई बनाने का प्रयास का आरोप...

चेन्नई: तमिलनाडु के तंजावुर जिले में एक 17 वर्षीय छात्रा आत्महत्या कर ली और वहीं इस छात्रा ने मरने से पहले एक वीडियो भी बनाया जो अब खूब वायरल हो रहा है। दऱअसल,  निधन से पहले 12वीं कक्षा की छात्रा ने दुर्व्यवहार और उसके परिवार को ईसाई बनाने का प्रयास का आरोप लगाया था।
 

तमिलनाडु के भाजपा और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नेताओं द्वारा छात्रा का एक 47 सेकेंड का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर 'जस्टिसफॉरलावन्या' ट्रेंड कर रहा है और छात्रा के लिए न्याय की गुहार लगाई जा रही है।
 

 बता दें कि भाजपा और विहिप नेताओं के 47 सेकेंड के वीडिया में स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया गया कि छात्रा ने ईसाई धर्म अपनाने से इनकार कर दिया था जिसके बाद उसे लगातार परेशान किया जा रहा था।
 

वीडियो में छात्रा यह कहते हुए दिखाई दे रही है कि एक स्कूल प्रशासक ने 2 साल पहले उससे ईसाई धर्म अपनाने के लिए कहा था और मना करने पर प्रबंधन उसे परेशान कर रहा था। वीडियो पोस्ट करने वालों में राज्य भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई भी शामिल हैं। वहीं अब लड़की के माता-पिता ने भी धर्म परिवर्तन के आरोपों की जांच की मांग की है।

  

एक रिपोर्ट के अनुसार, लड़की ने 7 जनवरी को अरियालुर जिले में स्कूल से घर जाने की अनुमति मांगी थी। स्कूल के अधिकारियों ने उसे यह कहते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया कि वह 10 जनवरी को अन्य छात्रों के साथ पोंगल त्योहार के लिए घर जा सकती है, जो 14 जनवरी को था। इसके बाद 9 जनवरी को लड़की ने कीटनाशक दवा खा  ली और अगले दिन, वह जब घर चली गई और 11 जनवरी को पेट दर्द की शिकायत के बाद उसे उसके घर के पास एक स्थानीय क्लिनिक ले जाया गया जहां उसे दवा देकर घर वापिस भेज दिया लेकिन 15 जनवरी को फिर से पेट में दर्द बढ़ गया और उसे तंजावुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां एक विस्तृत जांच में पाया गया कि उसका लीवर गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था और बुधवार को उसकी अस्पताल में मौत हो गई।

 
तंजावुर की पुलिस अधीक्षक जी. रावली प्रिया ने बताया कि उन्हें 15 जनवरी को एक शिकायत मिली थी और न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने लड़की का बयान दर्ज किया गया था और एक स्कूल अधिकारी को गिरफ्तार किया गया था। लड़की की मौत के बाद अधिकारी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। धर्मांतरण के आरोपों पर पुलिस वे कहा कि यह लड़की के बयान में लगाए गए कई आरोपों में से एक है और उसने बुरा व्यवहार किए जाने और घरेलू काम कराने जैसे आरोप भी लगाए हैं।
 

 

इस पर एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि वीडियो को उसके माता-पिता और रिश्तेदारों के किसी परिचित ने शूट किया था। वह इलाके में भाजपा और विहिप नेतृत्व के करीबी हैं। लेकिन उसके नाबालिग होने के कारण हमने उसकी मृत्यु तक इसका उपयोग नहीं किया। उधर, पुलिस ने कहा कि मजिस्ट्रेट के समक्ष लड़की के बयान में स्कूल के एक अधिकारी का नाम लिया गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं हमें अभी तक धर्मांतरण की कोई शिकायत नहीं मिली है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!