'भारत कभी हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता' काली देवी और भगवान शिव को सिगरेट पीते दिखाने वाली डायरेक्टर का बेखौफ बयान

Edited By Anu Malhotra,Updated: 07 Jul, 2022 02:55 PM

kaali poster controversy

डॉक्युमेंट्री ''काली'' की मेकर लीना मणिमेकलई  इन दिनों अपनी फिल्म के पोस्टर को लेकर विवादों में घिरी हुई है। दरअसल, एक तरफ उनके खिलाफ कार्रवाई औऱ गिरफ्तारी की मांग की जा रही है

नेशनल डेस्क: डॉक्युमेंट्री 'काली' की मेकर लीना मणिमेकलई  इन दिनों अपनी फिल्म के पोस्टर को लेकर विवादों में घिरी हुई है। दरअसल, एक तरफ उनके खिलाफ कार्रवाई औऱ गिरफ्तारी की मांग की जा रही है वहीं  दूसरी तरफ टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने  लीना को सपोर्ट किया जिस पर  बीजेपी के नेता शहजाद पूनावाला समेत कई हस्तियों ने इसका विरोध किया। इतना ही नहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपनी पार्टी की नेता महुआ मोइत्रा को परोक्ष तौर पर नसीहत दी। उन्होंने कहा कि भावनाओं को नहीं समझा जाता है।

इस बीच अब लीना ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा कि बीजेपी पेरोल ट्रोल आर्मी को पता नहीं है कि लोक थिएटर कलाकार अपने प्रदर्शन के बाद कितना शांत रहते हैं। यह मेरी फिल्म से नहीं है। यह रोजमर्रा के ग्रामीण भारत से है जिसे ये संघ परिवार अपनी अथक नफरत और धार्मिक कट्टरता से नष्ट करना चाहते हैं। भारत कभी हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता।

बता दें कि लीना मणिमेकलई ने अपनी फिल्म के पोस्टर में काली देवी को सिगरेट पीते हुए दिखाया था। जिसके कुछ दिनों बाद भगवान शिव और मां पार्वती के किरदार में एक्टर्स को भी धुम्रपान करते हुए दिखाया गया। जिस पर लोग धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा रहे हैं।

वहीं आलचोनाओं की शिकार हुई लीना ने ट्रोल्स को जवाब देते हुए लिखा कि ये ट्रोल मेरी कलात्मक स्वतंत्रता के पीछे पड़े हुए हैं। अगर मैं इन नासमझ दक्षिणपंथी भीड़ माफिया के डर से अपनी आजादी दे दूंगी, तो मैं सबकी आजादी को दांव पर लगा दूंगी। इसलिए मैं अपनी आजादी का त्याग नहीं करूंगी, चाहे जो हो जाए।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!