कपिल सिब्बल का बड़ा बयान- कांग्रेस को अपने दम पर बहुमत मिलने का चांस नहीं

Edited By vasudha,Updated: 06 May, 2019 01:42 PM

kapil sibal says congress does not have a chance to get majority on their own

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। दरअसल सिब्बल के अनुसार मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के अपने दम पर बहुमत हासिल करने की संभावना नहीं है...

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। दरअसल सिब्बल के अनुसार मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के अपने दम पर बहुमत हासिल करने की संभावना नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) एकजुट है और गठबंधन के साथ अगली सरकार बनाने की स्थिति में हो सकता है। 
PunjabKesari

बीजेपी को 160 से ज्यादा नहीं मिलेंगी सीटें 
कांग्रेस नेता ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर पार्टी लोकसभा में बहुमत के 272 के आंकड़े को लेकर आश्वस्त होती तो वह निश्चित रूप से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करती, क्योंकि वह पार्टी में 'निर्विवाद नेता' हैं। लेकिन हम जानते हैं कि हमें बहुमत नहीं मिलेगा। हमें 272 सीटें नहीं हासिल होंगी, बीजेपी को भी 160 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी।
 

PunjabKesari

नतीजे आने के बाद पीएम उम्मीदवार की करेंगे घोषणा
वहीं प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर पूछे गए सवाल पर सिब्बल टाल-मटोल कर गए। उन्होंने कहा कि नतीजे आने के बाद गठबंधन द्वारा घोषणा की जाएगी। जब उनसे फिर से पूछा गया कि क्या वह कहना चाहते हैं कि कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलेगा? इस पर उन्होंने कहा कि हमें अपने दम पर 272 सीटें नहीं मिलेगी। बहुमत मिलने की बात कहना मेरे लिए मूर्खता होगी और भाजपा को 160 से कम सीटें मिलेंगी। 
PunjabKesari
हमारा गठबंधन एकजुट है 
कांग्रेस पार्टी और गठबंधन दलों के सवाल पर कपिल ने कहा कि हमारा गठबंधन एकजुट है। हमारे सभी गठबंधन 2014 से पहले के हैं और बरकरार हैं, चाहे यह एनसीपी हो या डीएमके और इस बार हमने दो और पार्टी को जोड़ा है, इसमें कर्नाटक में जेडीएस और पश्चिम बंगाल में सीपीएम है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!