कर्नाटक विधानसभा चुनाव और औरंगाबाद में हिंसक झड़प, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 12 May, 2018 06:40 PM

karnataka assembly elections bjp congres rahul ghandi

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से लेकर महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हिंसक झड़प, तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में...

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव से लेकर महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हिंसक झड़प, तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कर्नाटक चुनाव: 222 सीटों पर 64.5 फीसदी हुआ मतदान
कर्नाटक में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह से विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। राज्य में अभी तक 10.6% वोटिंग हुई है। प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा मुख्य मुकाबले में हैं हालांकि जद एस ने विधानसभा चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया है। निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के राजाराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर चुनाव टाल दिया है क्योंकि क्षेत्र में एक अपार्टमेंट से बड़ी तादाद में मतदाता पहचान पत्र बरामद हुए थे। इस सीट पर अब 28 मई को मतदान कराया जाएगा । 

औरंगाबाद- दो गुटों की हिंसक झड़प में 2 की मौत व 41 घायल, धारा 144 लागू
 महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस हिंसा में अब तक दो लोगों की मौत हो गई है और 16 पुलिसकर्मियों सहित 41 लोग घायल हो गए। हिंसा बढ़ते देख औरंगाबाद के कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायरिंग भी की। एसपी गोवर्धन कोलेकर और थाना प्रभारी हेमंत कदम समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घायल हुए।

कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे राहुल गांधी, कर्नाटक चुनाव के अपडेट्स की ली जानकारी
 कर्नाटक में आज हो रही वोटिंग पर भले ही कांग्रेस और भाजपा के नेता अपनी-अपनी सरकार को लेकर दावे कर रहे हैं लेकिन यह भी सच है कि दोनों ही राजनीतिक दलों की धड़कनें थमीं हुई हैं। हालांकि चुनाव के नतीजे 15 मई को आने हैं लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह ही दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए। 

बडगाम में पुलिस पोस्ट पर आतंकी हमला, पुलिसकर्मी शहीद
मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों ने पुलिस पोस्ट पर हमला किया जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। हमला वादवन क्षेत्र की पुलिस पोस्ट पर किया गया। एसएसपी बडगाम तेजिन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मी को गोली लगी और अस्पताल में भर्ती किया गया पर उसने अपने घावों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान शमीम अहमद के रूप में की गई है। हमले के फौरनबाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और व्यापक तौर पर सर्च ऑपरेशन चलाया। 

म्यांमार सेना और विद्रोहियों के बीच झड़प, 19 लोगों की मौत- सेना
म्यामां के दूरस्थ उत्तरी शान राज्य में सेना और जातीय सशस्त्र समूह के बीच संघर्ष में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है । सूत्रों ने बताया कि देश की सीमा पर संघर्ष और तेज हो गया है ।

कैलिफोर्निया के स्‍कूल में हुई फायरिंग, संदिग्‍ध को लिया गया हिरासत में
 कैलिफोर्निया के एक हाईस्कूल में शुक्रवार को किसी अज्ञात हमलावर द्वारा गोलीबारी की घटना सामने आई है, जिसमें एक युवक गोली लगने से घायल हो गया साथ ही पुलिस ने एक संदिग्ध को भी हिरासत में लिया है। सुरक्षाबलों ने हमलावर की तलाश तेज कर दी है।  खबरों के मुताबिक, किसी अज्ञात हमलावर ने फायरिंग की है जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। बंदूकधारी हमलावर स्‍कूल में घुसा है और उसने अंधाधुंध फायरिंग की।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगेगी आग, कर्नाटक चुनाव के बाद फिर बढ़ेंगे दाम
कर्नाटक चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें आम आदमी को एक बार फिर से झटका दे सकती हैं। खबरों के मुताबिक तेल विपणन कंपनियां प्रति लीटर 3 रुपए की बढ़ोतरी करना चाहती हैं, लेकिन कंपनियों को डर है कि यदि अचानक पेट्रोल व डीजल की कीमत बढ़ती है तो जनता में असंतोष की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

बैंकों को वित्त पोषण से पहले आभूषण क्षेत्र को समझना चाहिएः प्रभु
वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि रत्न और आभूषण उद्योग रोजगार सृजन का एक प्रमुख स्रोत है। इस वजह से इसके लिए ऐसी बैंकिंग प्रणाली की आवश्यकता है जो इस क्षेत्र को समझता हो और जो बगैर कोई जोखिम उठाए इस क्षेत्र के विकास को समर्थन प्रदान करे।

लड़के ने ब्रेकअप के लिए दी बड़ी ऑफर, गर्लफ्रेंड ने ठुकराई
चीन में प्रेमी जोड़े के ब्रेकअप को लेकर एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड से अलग होने के लिए उसे भारी रकम ऑफर की और लड़की को यह रकम पर्याप्त नहीं लगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन में एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड को लगभग 3 लाख डॉलर ब्रेकअप फीस के रूप में ऑफर किया लेकिन लड़की ने उसे यह कहकर ठुकरा दिया कि यह रकम कम है।

आस्ट्रेलियन वैज्ञानिक ने इच्छामृत्यु के लिए क्यों चुना स्विट्ज़रलैंड ? मरने से पहले किए ये काम
इच्छा मृत्यु मांगने वाले 104 वर्षीय आस्ट्रेलियन वैज्ञानिक डेविड गुडऑल  ने आखिर  स्विट्ज़रलैंड  में अपने जीवन का अंत कर लिया। उनको बासेल के एक क्लीनिक में जहरीले ड्रग्स दिए गए। यूथेनेशिया (इच्छामृत्यु) का समर्थन करने वाली स्विस संस्था एग्जिट इंटरनेशनल   के मुताबिक, गुडऑल ने गाना सुनते हुए मौत को गले लगाया।उनके इस फ़ैसले ने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया था। अपने इस कदम से वे बुजुर्गों के लिए सम्मानजनक मौत का रास्ता खोल गए  हैं। उनकी मौत की  पुष्टि मरने के अधिकार के लिए काम कर रही संस्था ने की है। 

कोहली ने अपने निजी जीवन के बारे में कह दी ये बातें
 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में एक इंटरव्यू के जरिए अपने निजी और पेशेवर जीवन के बारे में बताया। इसके अलावा उन्होंने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ नए जीवन के बारे में भी जानकारी दी। कोहली ने कहा, ''जब मैं अपने परिवार के साथ रहता हूं, तो कोशिश करता हूं कि मैं क्रिकेट से अलग रहूं। मैं अपने दोस्तों के साथ घूमता हूं, मूवी देखता हूं, ड्राइव पर जाता हूं। मुझे अपने पालतू कुत्ते के साथ समय बिताना अच्छा लगता है।''

प्रिटी-सहवाग विवाद के बारे में खुद KXIP की फ्रैंचाइजी ने दी सफाई
आईपीएल टूर्नामेंट के 40वें मैच के बाद खबर आ रही थी कि राजस्थान राॅयल्स के हाथों मिली हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालिक प्रिटी जिंटा और मेंटर वरिंद्र सहवाग के बीच बहस हुई। इसके अलावा यह भी खबरें आ रही थी कि प्रिटी के इस व्यवहार से सहवाग खुश नहीं थे। बावजूद इसके अब किंग्स इलेवन पंजाब की फ्रैंचाइजी ने इस बात का खुलासा करते हुए सफाई दी है कि इन दोनों के बीच किसी भी तरह का विवाद नहीं हुआ है।

IPL 2018: विराट का खेल खराब कर सकती है दिल्ली डेयरडेविल्स
 आईपीएल 11 के प्लेऑफ से बाहर हो चुके दिल्ली डेयरडेविल्स शनिवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाले मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स का खेल खराब कर सकते हैं। दिल्ली की टीम कल अपने घरेलू कोटला मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों नौ विकेट से हार कर प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी है जबकि बेंगलुरु के लिए यह करो और मरो का मुकाबला है और हारने की सूरत में वह भी प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो सकती है।   

इंस्टाग्राम पर डेब्यू के बाद ऐश्वर्या ने शेयर की पहली तस्वीर, अपनाया आमिर खान का स्टाइल
बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन जल्द ही कांस फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर नजर आने वाली हैं। 11 मई को ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपना इंस्टाग्राम डेब्यू किया जिसकी वजह से वह काफी सुर्खियां बटौर रही हैं। हाल ही में ऐश्वर्या ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर का कनेक्शन बॉलीवुड के मिस्टर परफैशनिस्ट आमिर खान से भी है। 

दीपिका का ये स्टाइलिश अंदाज दीवाना बना देगा आपको, सामने आई तस्वीरें
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इन दिनों फ्रांस में हैं। वह कांस फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने पहुंची हैं। कांस फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने गईं दीपिका उपने हुस्न के जलवे बिखेरती हुईं नजर आ रही हैं।













 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!