आखिर क्यों जरुरी है राहुल और मोदी के लिए कर्नाटक की जीत?

Edited By Anil dev,Updated: 15 May, 2018 10:38 AM

karnataka elections bjp congress narendra modi

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना शुरू होने के एक घंटे के बाद मिले शुरूआती रूझानों के मुताबिक भाजपा ने सौ का आकड़ा पार कर लिया है। भाजपा राज्य में बहुमत के करीब है। वहीं बात करें तो यह जीत भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए अहम है।

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना शुरू होने के एक घंटे के बाद मिले शुरूआती रूझानों के मुताबिक भाजपा ने सौ का आकड़ा पार कर लिया है। भाजपा राज्य में बहुमत के करीब है। वहीं बात करें तो यह जीत भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए अहम है। 
PunjabKesari
नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पंजाब को छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस लगातार राज्यों में सरकार गंवाती जा रही है, लेकिन कर्नाटक में जीत मिलने की स्थिति में उसका खोया विश्वास लौट सकता है और वह बीजेपी को इस साल होनेवाली तीन विधानसभा चुनावों में तगड़ी चुनौती दे सकती है। दूसरी तरफ, बीजेपी 'दक्षिण के द्वार' में जीत हासिल करके 2019 के लिए लय बरकरार रखना चाहती है। अगर भाजपा को जीत हासिल होती है तो यह विपक्षी दलों के लिए एक बड़ा झटका माना जाएगा। 
PunjabKesari
वहीं आपको बतां दे कि हाल ही में संपन्न हुआ कर्नाटक विधानसभा चुनाव राजनीतिक पार्टियों और उनके द्वारा खर्च किए गए धन के मामले में देश में आयोजित अब तक का सबसे महंगा विधानसभा चुनाव रहा। यह सर्वेक्षण सेंटर फॉर मीडिया स्टडीज ने किया है। यह सेंटर खुद को अपनी वेबसाइट पर एक गैर सरकारी संगठन और थिंक टैंक बताता है। इसके द्वारा किए गए सर्वेक्षण में कर्नाटक चुनाव को च्धन पीने वालाज् बताया है। सीएमएस के अनुसार विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और उनके उम्मीदवारों द्वारा कर्नाटक चुनाव में 9,500-10,500 करोड़ रुपए के बीच धन खर्च किया गया। यह खर्चा राज्य में आयोजित पिछले विधानसभा चुनाव के खर्च से दोगुना है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!