PM मोदी की एक चाल,...और किंग मेकर बनते-बनते रह गए देवगौड़ा

Edited By Anil dev,Updated: 15 May, 2018 11:46 AM

karnataka elections narendra modi bjp hd devegowda

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू को बनाए रखतेे हुए राजनीतिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अब तक प्राप्त रुझानों में अपने दम पर सरकार बनाने की दिशा में अग्रसर है। अब तक मिले 209 सीटों के रुझानों में...

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू को बनाए रखतेे हुए राजनीतिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अब तक प्राप्त रुझानों में अपने दम पर सरकार बनाने की दिशा में अग्रसर है। अब तक मिले 209 सीटों के रुझानों में भाजपा 112 और कांग्रेस 68 सीटों पर आगे है। कर्नाटक चुनाव के शुरुआती रुझान की अगर बात करें, तो शुरु में ऐसा लगा था कि प्रदेश में त्रिशंकु विधानसभा होगी और जनता दल सेक्यूलर किंग मेकर की भूमिका में होगा, लेकिन मात्र एक घंटे में ही रुझान कुछ यूं बदला कि भाजपा अकेले सरकार बनाने की राह पर है। 
PunjabKesari
वहीं राजनीति के जानकारों के मुताबिक कि जेडीएस ऐसी पार्टी है जो अपने अपने पत्ते अंतिम समय तक नहीं खोलती है। ऐसे में यही कहा जा रहा था कि अगर त्रिशंकु विधानसभा उभरी तो जेडीएस किंग मेकर की भूमिका निभाने की बजाय अपनी मजबूत स्थिति में खुद को किंग बनाने की शर्त भी रख सकता था। 
PunjabKesari
प्रदेश में जेडीएस की स्थिति को देखते हुए चुनाव प्रचार के दौरान ही नरेंद्र मोदी ने हमेशा एचडी देवगौड़ा की तारीफ की और उन्हें धरती पुत्र बताया है। ऐसे में अगर यह कहा जाए कि भाजपा ने पहले से गठबंधन की सरकार बनाने की प्रक्रिया में कांग्रेस को मात देने की बिसात बिछा रखी है, तो गलत नहीं होगा। बहरहाल अब जो रुझान आ रहे हैं उसके अनुसार प्रदेश में भाजपा अपने बूते सरकार बनाती दिख रही है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि एचडी देवगौड़ा किंग मेकर होते-होते रह गए। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!