कर्नाटक: अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री का विवादित बयान, विवाद शुरू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jun, 2018 08:21 PM

karnataka minority welfare minister s controversial statement

कर्नाटक में शुक्रवार को उस समय विवाद खड़ा हो गया जब एक मंत्री ने बयान दिया कि वह यहां स्थित हज भवन का नाम बदलकर मैसूर के 18 वीं सदी के शासक टीपू सुल्तान के नाम पर रखने के लिए मुख्यमंत्री से बात करेंगे।अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मंत्री बी जेड ...

बेंगलुरू : कर्नाटक में शुक्रवार को उस समय विवाद खड़ा हो गया जब एक मंत्री ने बयान दिया कि वह यहां स्थित हज भवन का नाम बदलकर मैसूर के 18 वीं सदी के शासक टीपू सुल्तान के नाम पर रखने के लिए मुख्यमंत्री से बात करेंगे।अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मंत्री बी जेड जमीर अहमद खान के बयान की भाजपा ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि वह प्रस्ताव के खिलाफ पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन करेगी।

खान ने कहा कि हज समिति की हालिया समीक्षा बैठक के दौरान , अधिकारियों ने उनसे कहा कि हज यात्रियों की सुविधा वाले हज भवन के नाम को बदलने के लिए कई आग्रह आए हैं। उन्होंने कहा , ‘मैंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री के साथ (इस पर) चर्चा करूंगा और फिर देखते हैं ’ भाजपा ने हज भवन का नाम बदलने के प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा कि यह पूरे मुस्लिम समाज की इमारत है , केवल टीपू के समर्थकों की नहीं।

पिछली कांग्रेस सरकार के समय टीपू जयंती समारोह का विरोध करने वाली भाजपा ने यह भी दावा किया कि बी एस येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार ने भवन के लिए नई इमारत के निर्माण हेतु कोष दिया था। खान ने कहा कि जब तत्कालीन मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने नई इमारत का उद्घाटन किया था तो धार्मिक नेताओं और अन्य ने इसका नाम ‘हजरत टीपू सुल्तान हज घर’ करने की मांग की थी। हज भवन पर मंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा सांसद शोभा करदंलाजे ने कहा कि इसका नाम किसी भी कीमत पर टीपू के नाम पर नहीं रखा जाना चाहिए और अगर ऐसा किया जाता है तो पूरे राज्य में इसका ‘ कड़ा विरोध ’ होगा।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!