कर्नाटक के बागी विधायक मुंबई से लौटे बेंगलुरू, बोले- अभी भी हैं हम पार्टी में

Edited By vasudha,Updated: 11 Jul, 2019 06:05 PM

karnataka mla left for bangalore

कर्नाटक के कांग्रेस और जनता दल (एस) के 16 बागी विधायक जो मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए थे वीरवार को बेंगलुरु लौट गये। उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद 10 विधायक जिन्होंने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था शाम को छह बजे इस्तीफे के संबंध में दोबारा अपना...

मुंबई/बेंगलुरू: कर्नाटक के कांग्रेस और जनता दल (एस) के 16 बागी विधायक जो मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए थे वीरवार को बेंगलुरु लौट गये। उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद 10 विधायक जिन्होंने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था शाम को छह बजे इस्तीफे के संबंध में दोबारा अपना निर्णय विधानसभा अध्यक्ष को बतायेंगे। उच्चतम न्यायालय ने विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार को विधायकों के इस्तीफे पर आज ही निर्णय करने का आदेश दिया है। कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों ने कहा कि वे उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष को नये सिरे से अपना इस्तीफा सौंपेंगे। विधायकों ने इस बात पर जोर दिया कि वे अब भी कांग्रेस में हैं और सिर्फ विधानसभा की सदस्यता से उन्होंने इस्तीफा दिया है।
PunjabKesari

बेंगलुरू में के आर पुरम से कांग्रेस विधायक बी ए बसवराज ने उन आरोपों को खारिज कर दिया कि इन इस्तीफों के पीछे भगवा पार्टी का हाथ है और भाजपा नीत महाराष्ट्र सरकार उनकी मदद कर रही है। इन विधायकों के इस्तीफे से कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के अस्तित्व पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। बसवराज ने कहा कि आरोप लगाए गए हैं कि महाराष्ट्र की भाजपा सरकार हमारे साथ है। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि न तो भाजपा और न ही कोई अन्य सरकार हमारे साथ है। हमने सरकार से सुरक्षा मांगी है, जो उन्होंने प्रदान की है। इसमें भाजपा की कोई भूमिका नहीं है। यशवंतपुर से कांग्रेस विधायक एस टी सोमशेखर ने भी बेंगलुरू में इसी तरह की राय जाहिर की। 
PunjabKesari

विधायक ने संवाददाताओं से कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने लिखित में हमें दिया है कि यह (इस्तीफा) सही प्रारूप में नहीं है। इसलिये, हम शाम छह बजे से पहले उचित प्रारूप में अपना इस्तीफा सौंपेंगे। सोमशेखर ने भी जोर देकर कहा कि वह कांग्रेस में ही हैं और सिर्फ विधानसभा की सदस्यता से उन्होंने इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि मैं अब भी कांग्रेस में हूं---निजी कारणों से हमने इस्तीफा सौंपा है। हम किसी अन्य राजनैतिक दल में नहीं गए हैं।
PunjabKesari

शीर्ष अदालत के फैसले का स्वागत करते हुए सोमशेखर ने कहा कि वह विधानसभा अध्यक्ष से मिलेंगे और शाम छह बजे से पहले नए सिरे से इस्तीफा सौंपेंगे। उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 10 बागी विधायकों को शाम छह बजे से पहले विधानसभा अध्यक्ष से मिलने की अनुमति दे दी ताकि वे इस्तीफा देने के अपने निर्णय से उन्हें अवगत करा सकें। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि वह आज विधायकों के इस्तीफे पर फैसला करें और शुक्रवार को अपने फैसले से न्यायालय को अवगत कराएं। अगर 10 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिये जाते हैं तो सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की संख्या विधानसभा अध्यक्ष को छोड़कर 106 हो जाएगी। फिलहाल भाजपा को 107 विधायकों का समर्थन हासिल है। राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 113 है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!