करतारपुर कॉरिडोर: सुषमा स्वराज ने ठुकराया पाक का न्यौता

Edited By shukdev,Updated: 25 Nov, 2018 06:03 AM

kartarpur corridor sushma swaraj rejects pakistan s invitation

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को पाकिस्तान सरकार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुयमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया है। पाकिस्तान के विदेश...

नई दिल्ली : करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में पाकिस्तान के न्यौता मिलने के बावजूद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज वहां नहीं जा पाएंगी। अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए सुषमा स्वराज ने बताया है कि उनकी जगह केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह पुरी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी।

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को पाकिस्तान सरकार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुखयमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक ट्वीट कर कहा ‘पाकिस्तान की ओर से मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को 28 नवंबर को करतारपुर कॉरीडोर शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित करता हूं।’ 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने गुरुवार को घोषणा की थी कि प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवंबर को करतापुर में शिलान्यास कार्यक्रम की आधारशिला रखेंगेें और इस मौके पर हम पाकिस्तान में सिख समुदाय का स्वागत करते हैं। गौरतलब है कि 28 नवंबर को पाकिस्तान अपने इलाके में करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखने जा रहा है। इससे पहले 26 नवंबर को भारत की सीमा में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव जी ने करतारपुर में अपने जीवन के 18 साल व्यतीत किए थे। भारत सरकार ने ‘करतारपुर साहिब गलियारे’ पर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे जैसी सुविधा विकसित करने का भी निर्णय किया है जहाँ वीजा, ट्रांजिट और कस्टम की सभी सुविधाएं होंगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!