चिदंबरम की तरह ही करुणानिधि को भी दरवाजा तोड़कर घर से उठा ले गई थी पुलिस

Edited By Yaspal,Updated: 22 Aug, 2019 05:37 AM

karunanidhi was also taken away from the house by breaking the door

INX मीडिया मामले में लंबे हाइवोल्टेज ड्रामे के बाद सीबीआई की टीम पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उठाकर अपने साथ मुख्यालय ले गई है। चिदंबरम दक्षिण भारत के दूसरे ऐसे बड़े नेता हैं, जिसे जांच एजेंसी इस तरह जबरदस्ती उठाकर...

नेशनल डेस्कः INX मीडिया मामले में लंबे हाइवोल्टेज ड्रामे के बाद सीबीआई की टीम पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उठाकर अपने साथ मुख्यालय ले गई है। चिदंबरम दक्षिण भारत के दूसरे ऐसे बड़े नेता हैं, जिसे जांच एजेंसी इस तरह जबरदस्ती उठाकर ले गई है। ऐसा ही मामला साल 2001 में भी देखने को मिला था, जब 29 और 30 जून की रात पुलिस दक्षिण भारत के बड़े नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके करुणानिधि को गिरफ्तार करने पहुंची थी।
PunjabKesari
सन टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, 29 और 30 जून 2001 की रात जब तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि चेन्नई में अपने घर में सो रहे थे। उसी वक्त पुलिस उनके घर आ धमकी। उस वक्त रात के डेढ़ बजे थे, जब पुलिस दरवाजा तोड़कर उनके कमरे घुस गई और उन्हें पहने हुए कपड़े में ही अपने साथ चलने को कहा। इससे पहले पुलिस ने घर की सभी फोन लाइनों को काट दिया था, ताकि वो किसी को फोन न कर सकें।
PunjabKesari
करुणानिधि ने जब रात के डेढ़ बजे पुलिस के साथ जाने से इनकार कर दिया तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें जबरदस्ती बिस्तर से खींच लिया और उन्हें धक्का देकर और पीटते हुए उठाकर बाहर ले गए। उस वक्त भी चिदंबरम के घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरह ही करुणानिधि की पार्टी के कार्यकर्ता भी बाहर प्रदर्शन करते रहे लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी थी।
PunjabKesari
पूर्व सीएम करुणानिधि पर मिनी फ्लाइओवर के निर्माण में अनियमितता का आरोप था जिससे सरकारी राजकोष को 12 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। इस मामले में पुलिस ने 29 जून की रात करीब 9 बजे शिकायत दर्ज की और सीएम जयललिता के आदेश पर तुरंत करुणानिधि की गिरफ्तारी के लिए उनके घर पहुंच गई थी।
PunjabKesari
बता दें आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तारी की तलवार लटकने के बाद से चिदंबरम लापता हो गए थे। बुधवार की रात 8 बजकर 10 मिनट पर हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। यहां पर चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वे आईएनएक्स मीडिया केस में निर्दोष हैं। चिदंबरम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ही रहे थे कि उन्होंने गिरफ्तार करने सीबीआई टीम वहां के लिए रवाना हो गई। सीबीआई टीम जब तक कांग्रेस मुख्यालय पहुंची पी चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय से निकलकर जोरबाग स्थित अपने घर पहुंच गए। पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने सीबीआई टीम यहां भी पहुंच गई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!