फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर बोले फारूक अब्दुल्ला- अगर मैं गुनहगार हूं तो जहां चाहे फांसी दे दो लेकिन....

Edited By Anu Malhotra,Updated: 22 Mar, 2022 02:11 PM

kashmir files kashmiri pandits farooq abdullah

कश्मीरी पंडितो के नरसंहार पर बनी फिल्म ''द कश्मीर फाइल्स'' इन दिनों खूब विवादों में है। इस फिल्म को देख कर हर कश्मीरी पंडित का कहना है कि यह हमारे जीवन की सच्चाई है, वहीं इस फिल्म को लेकर फारूक अब्दुल्ला को घेरा जा रहा है।

 नेशनल डेस्क: कश्मीरी पंडितो के नरसंहार पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' इन दिनों खूब विवादों में है। इस फिल्म को देख कर हर कश्मीरी पंडित का कहना है कि यह हमारे जीवन की सच्चाई है, वहीं इस फिल्म को लेकर फारूक अब्दुल्ला को घेरा जा रहा है।
 

कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए उनको जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। जिसके बाद एक इंटरव्यू में  फारूक अब्दुल्ला ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अगर जांच में वह जिम्मेदार निकलते हैं तो वह फांसी के लिए भी तैयार हैं।

 
 फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि 90 में जो कुछ हुआ वह साजिश थी, इस साजिश जो किसने किया? इसकी जांच के लिए कमीशन बैठाया जाए, तब पता चलेगा कि कौन-कौन इसमें शामिल था।  फारूक ने आगे कहा कि ए.एस दुल्ल्त (उस वक्त के रॉ प्रमुख), आरिफ मोहम्मद खान, मोहसर रजा (उस वक्त से चीफ सेक्रेटरी) से पूछा जाए कि कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए कौन जिम्मेदार है, अगर ये लोग कहेंगे कि फारूक जिम्मेदार है तो मुझे जहां चाहें फांसी दे दें।
 

उन्होंने कहा कि इससे पहले एक कमीशन बने, जो यह देखें कि कौन सही है और कौन गलत उसके बाद वह देखेगा कि किसने चित्तीसिंहपुरा (कथित सिख कत्लेआम) किया, किसने कुपवाड़ा में हमारी बहनों का रेप किया,  किसने मस्जिद से निकल रहे लोगों पर गोलियां चलाईं।  फारूक अब्दुल्ला आगे बोले कि केंद्र सरकार को दिल जोड़ने की कोशिश करनी होगी, यह फौज से नहीं किया जा सकता। 
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!