UAE की पाकिस्तान को फटकार- कश्मीर मुद्दे पर मुस्लिम देशों को न घसीटें

Edited By Tanuja,Updated: 07 Sep, 2019 10:00 AM

kashmir issue does not concern muslim community uae snubs pak

कश्मीर मुद्दे पर वैश्विक मंच पर पटखनी खा चुका पाकिस्तान लगातार मुस्लिम देशों से समर्थन जुटाने की कोशिशें कर रहा है लेकिन वह नाकाम रहा है...

दुबई/इस्लामाबाद: कश्मीर मुद्दे पर वैश्विक मंच पर पटखनी खा चुका पाकिस्तान लगातार मुस्लिम देशों से समर्थन जुटाने की कोशिशें कर रहा है लेकिन वह नाकाम रहा है। पाकिस्तान को अब UAE ने भी झटका दे दिया है। संयुक्त अरब अमीरात (UAE ) ने पाकिस्तान को उसकी ही सरजमीं पर फटकार लगाते हुए कहा है कि वह कश्मीर को मुसलमानों का मुद्दा न बनाए। UAE ने कहा कि पाक कश्मीर मुद्दे पर मुस्लिम दुनिया को न घसीटें तो उसके लिए बेहतर है UAE के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायेद बिन सुल्तान अल नहयान ने पाकिस्तान को साफ कर दिया कि कश्मीर भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है।

 

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इसमें मुस्लिम दुनिया या मुस्लिमों को बीच में ना घसीटा जाए। यूएई के विदेश मंत्री ने कहा कि कश्मीर का विवाद भारत और पाकिस्तान को बातचीत द्वारा सुलझाया जाना चाहिए। वहीं पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के 30 किलोमीटर अंदर एक जगह पर लगभग दो हजार सैनिकों को तैनात किया है।भारतीय सेना के सूत्रों के अनुसार, पीओके में जवानों को बाग और कोटली सेक्टर में रखा गया है। वहीं पीओके में हो रही बड़ी हलचल से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं.सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'जवानों को तैनात करने संबंधी यह गतिविधि भारत के साथ बढ़े तनाव के मद्देनजर पाकिस्तान का एक रक्षात्मक कदम हो सकता है।

 

स्थानीय इनपुट सहित विभिन्न खुफिया स्रोतों के माध्यम से जवानों की तैनाती व स्थान की पुष्टि हुई है। सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तान में सेना के आवागमन पर कड़ी नजर रख रही हैं और यह पता लगाया जा रहा है कि इससे भारत के लिए तत्काल कोई खतरा तो नहीं है। पाकिस्तानी सेना के इस कदम का महत्व इसलिए भी है, क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को भारत द्वारा निरस्त किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच युद्ध जैसी स्थिति पैदा होने की बात कही है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!