वैष्णो देवी के नए मार्ग को लेकर एनजीटी के आदेश पर सुप्रीम कोट की रोक, व्यापारियों ने किया फैसले का सवागत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Nov, 2017 11:37 AM

katra people welcome sc decision in new route

सुप्रीम कोर्ट ने वैष्णो देवी गुफा मंदिर जाने वाले पैदल श्रदालुओं और बैट्री चालित कारों के लिए 24 नवंबर से नया मार्ग खोलने के राष्ट्रिय हरित अधिकरण के आदेश पर रोक लगा दी है औरइस निर्णय का कटरा के व्यापारियों ने जमकर स्वागत किया है।

कटरा: सुप्रीम कोर्ट ने वैष्णो देवी गुफा मंदिर जाने वाले पैदल श्रदालुओं और बैट्री चालित कारों के लिए 24 नवंबर से नया मार्ग खोलने के राष्ट्रिय हरित अधिकरण के आदेश पर रोक लगा दी है औरइस निर्णय का कटरा के व्यापारियों ने जमकर स्वागत किया है। एनजीटी  के आदेश के बाद घोड़, पालकी, पि_ू मजदूरों ने हजारों की संख्या में एकत्र होकर कटरा में एनजीटी के फैसले का जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। जिसमें उन्होंने मांगा था कि फैसले को वापिस लिया जाए। वहीं अब 24 नवंबर को मार्ग खोलने के फैसले पर रोक लग गई है। जिसस व्यापारी वर्ग में राहत देखी जा रही है।  


सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद घोड़ा मजदुर के प्रदान भुपेंद्र सिंह ने मिडिया से बात करते हुए कहा कि यह कदम बहुत ही सही कदम है। उन्होंने कहा, सुप्रीम कोट के फैसले का हम सब स्वागत करते हैं, और वैष्णो देवी में जितने लोग इस ट्रैक की वजह से वेरोजगार होने वाले थे हम उन सबकी तरफ से न्यालय का आभार प्रकट करते हैं। भपून्द्र सिंह ने कहा कि नये मार्ग को खोलने को लेकर ही पहले ही प्रदर्शन हो रहे हैं। इससे यात्रा के पारम्परिक मार्ग पर असर होगा साथ ही कई लोगों की रोजी-रोटी छिन जाएगी। सिंह ने बोर्ड से अपील की है कि वो नये मार्ग को लेकर अपने फैसले पर फिर से विचार करे और साथ ही यह भी कहा कि एससी ने जो निर्णय दिया है कि उससे लोगों को राहत मिली है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!