KBC 11: पैदा होते ही फेंक दिया था डस्टबिन में, हौसलों की उड़ान से आज हॉट सीट पर अमिताभ के सामने बैठी

Edited By Anil dev,Updated: 23 Aug, 2019 04:44 PM

kbc 11 unnao nupar singh amitabh bachchan

कहावत है मंजिल उन्ही को मिलती है, जिनके सपने में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता है, हौंसलो से उड़ान होती है। ऐसी ही कहावत को किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली उन्नाव के बाघीपुर क्षेत्र के कपुरपुर गांव में रहने वाली नुपर सिंह ने सच कर दिखाया है...

नई दिल्ली: कहावत है मंजिल उन्ही को मिलती है, जिनके सपने में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता है, हौंसलो से उड़ान होती है। ऐसी ही कहावत को किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली उन्नाव के बाघीपुर क्षेत्र के कपुरपुर गांव में रहने वाली नुपर सिंह ने सच कर दिखाया है जो कि अपनी काबिलियत के सहारे टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन का हिस्सा बनकर शो की हॉट सीट पर अमिताभ के सवालों के जवाब देते नजर आई हैं। 

PunjabKesari


नूपुर की कहानी सुनकर अमिताभ समेत सभी की आंखें हुई नम
अमिताभ के सामने नूपुर ने कहा कि पैदा होने के बाद नर्स ने उसे डस्टबिन में फेंक दिया था। रिश्तेदार के पैसा देने के बाद नर्स ने उसे डस्टबिन से निकालकर साफ किया और ठोका तो रोने लगी। उसके बाद 12 घंटे लगातार रोती ही रही थी। डॉक्टरों की तरफ से लापरवाही के कारण आज उनकी ऐसी हालत है। उसने नसीहत दी कि एमबीबीएस और उससे भी बड़ी डिग्री लेने के बाद जब डॉक्टर गंभीरता नहीं दिखाते हैं तो किसी की जिंदगी किस तरह बर्बाद होती है उसका सजीव प्रमाण वह खुद है।  नूपुर ने जन्म से लेकर अब तक के अपने संघर्ष की कहानी बताई तो सभी की आंखें नम हो गईं। नूपुर ने बताया कि वह सहानुभूति नहीं सम्मान चाहती हैं। अमिताभ बच्चन ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि नूपुर आपने हम सब को शक्ति दी है।

PunjabKesari

ट्यूशन के साथ जारी रखी पढ़ाई
नुपुर एक खास तरह कि बीमारी से पीड़ित हैं जिसमें व्यक्ति का दिमाग उनकी उम्र से दो या 10 साल पीछे चलता है। हालांकि खुशकिस्मती से नुपुर का दिमाग इस बीमारी के बावजूद भी उनकी उम्र के साथ ही चलता है। नूपुर स्नातक की पढ़ाई करने के बाद इंटरमीडिएट तक के बच्चों को ट्यूशन देती थी। उसका कहना है कि कुछ भी हो पर कभी किसी का सहारा नहीं बनना चाहिए। अपने जज्बे और हौसले से बुलंदी छूने के अरमान हमेशा से ही उसके जेहन में रहे। उन्नाव की बेटी को टीवी शो में देखने के लिए लोग टीवी से चिपके रहे। लोग उसके करोड़पति बनने की कामना कर रहे हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!