'1996 फॉर्मूले' के आधार पर देश को नया PM देने की कोशिश, KCR ने की विजयन से मुलाकात

Edited By Seema Sharma,Updated: 07 May, 2019 12:31 PM

kcr in an attempt to create a third front met vijayan

क्षेत्रीय पार्टियों को मिलाकर गैर-कांग्रेस, गैर भाजपा संघीय मोर्चा बनाने के प्रयास तेज करने के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) केरल के अपने समकक्ष पिनरायी विजयन से तिरुवनंतपुरम में सोमवार...

हैदराबादः क्षेत्रीय पार्टियों को मिलाकर गैर-कांग्रेस, गैर भाजपा संघीय मोर्चा बनाने के प्रयास तेज करने के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) केरल के अपने समकक्ष पिनरायी विजयन से तिरुवनंतपुरम में सोमवार को मुलाकात की। वहीं राव 13 मई को द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन से भी मुलाकात करेंगे। साथ जद (एस) नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने भी तेलंगाना के मुख्यमंत्री से संपर्क किया है। बयान के अनुसार राव और विजयन ‘‘समकालीन राजनीति'' पर चर्चा करेंगे। विजयन केरल में माकपा के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार के प्रमुख हैं। इसके अनुसार, ‘‘संसदीय चुनावों के मद्देनजर दोनों मुख्यमंत्री समकालीन राजनीति पर चर्चा करेंगे।


बयान के अनुसार घर लौटने से पहले राव रामेश्वरम और श्रीरंगम मंदिरों में दर्शन करेंगे। इसमें कहा गया है कि अभी जारी संसदीय चुनावों के संदर्भ में मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर भी दोनों नेताओं के चर्चा करने की संभावना है। बयान के अनुसार मुख्यमंत्री की केरल और तमिलनाडु की यात्रा के बारे में जानकर कुमारस्वामी ने भी उनसे फोन पर बात की। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के नतीजे की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे केसीआई अपनी कोशिश में तेजी ला रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक राव ने पिनरायी विजयन को 'दक्षिण भारत से प्रधानमंत्री' का प्रस्ताव दिया, लेकिन उन्होंने इसके लिए अभी किसी का नाम नहीं सुझाया है। सूत्रों के मुताबिक राव 1996 फॉर्मूले के आधार पर कांग्रेस और भाजपा के बिना तीसरा मोर्चा बनाने कोशिशों में है। उल्लेखनीय है कि '1996 फॉर्मूला' सफल नहीं रहा था 1990 के दशक के अंत में, अस्थिर गठबंधनों के प्रमुख के रूप में सत्ता संभालने वाले तीन प्रधानमंत्रियों वाली सरकारें कुछ ही दिनों में गिर गई थीं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!